Amit Shah reviewing security situation in Jammu and Kashmir and preparations for Amarnath Yatra

Amit Shah High-Level Meeting : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में हो रही बैठक, जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा स्थिति और अमरनाथ यात्रा की तैयारियों की कर रहे समीक्षा

Amit Shah Meeting : केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं। गृहमंत्री अमित शाह नई दिल्ली के नॉर्थ

Edited By :   Modified Date:  June 16, 2024 / 01:24 PM IST, Published Date : June 16, 2024/1:24 pm IST

नई दिल्ली : Amit Shah Meeting : केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं। गृहमंत्री अमित शाह नई दिल्ली के नॉर्थ ब्लॉक में एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता कर रहे हैं। इस बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला, इंटेलिजेंस ब्यूरो के निदेशक, वर्तमान थल सेनाध्यक्ष जनरल मनोज पांडे, लेफ्टिनेंट जनरल उपेन्द्र द्विवेदी सहित वरिष्ठ सैन्य अधिकारी, सीएपीएफ के महानिदेशक, जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव और डीजीपी और अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद है। गृह मंत्रालय में चल रही इस महत्वपूर्ण बैठक का फोकस जम्मू रीजन में बढ़ी आतंकी घटनाओं पर है।

यह भी पढ़ें : Rahul Gandhi supported Elon Musk: एलन मस्क के सुर में राहुल गांधी के मिले सुर.. EVM को बताया ‘ब्लैक बॉक्स’.. कहा, ‘किसी को जाँच की इजाजत नहीं’..

अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा पर अलग से बैठक करेंगे शाह

Amit Shah Meeting :  जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा तैयारियों की समीक्षा करने के बाद गृह मंत्री अमित शाह अधिकारियों के साथ अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा पर अलग से बैठक करेंगे। बता दें कि इस बार अमरनाथ यात्रा 29 जून से शुरू होकर 19 अगस्त तक चलेगी। यात्रा के दोनों मार्गों बालटाल और पहलगाम की सुरक्षा सुनिश्चित करने, श्रद्धालुओं की सुविधा समेत अन्य मुद्दों पर इस बैठक में चर्चा होगी। गृहमंत्री अमित शाह के सामने अधिकारी अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा योजना को लेकर महत्वपूर्ण प्रेजेंटेशन देंगे।

यह भी पढ़ें : Aaj Ka Current Affairs 16 June 2024 : यहां पढ़े आज का करेंट अफेयर्स, कंपटीशन एग्जाम में आएगा काम 

गृहमंत्री ने आतंकवादी हमलों के मद्देनजर बुलाई बैठक

Amit Shah Meeting :  गृह मंत्री अमित शाह ने यह बैठक जम्मू-कश्मीर में हाल के आतंकवादी हमलों के मद्देनजर बुलाई है, जिससे क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चिंताएं बढ़ गई हैं। दो दिन पहले उन्होंने गृह मंत्रालय के अधिकारियों के साथ इसी तरह की बैठक की थी, जिसमें जम्मू-कश्मीर में मौजूदा सुरक्षा स्थितियों और ऐसे आतंकी हमलों से निपटने की तैयारियों के बारे में चर्चा हुई थी। बता दें कि 9 जून के बाद से जम्मू क्षेत्र के रियासी, कठुआ और डोडा में चार स्थानों पर आतंकी हमले हुए हैं, जिनमें 9 लोग मारे गए. केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का एक जवान भी मारा गया और कम से कम 7 सुरक्षाकर्मी घायल हो गए।

यह भी पढ़ें : Hijab Ban in College: कॉलेज प्रबंधन ने हिजाब पर लगाया बैन, अब हाईकोर्ट पहुंची छात्राएं 

पीएम मोदी ने भी की थी उच्चस्तरीय बैठक

Amit Shah Meeting :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सिलसिलेवार आतंकी घटनाओं के बाद जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा स्थिति पर चर्चा के लिए गुरुवार को एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की थी। इस बैठक में एनएसए अजीत डोभाल और अन्य वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए थे, जिसका उद्देश्य क्षेत्र में वर्तमान सुरक्षा परिदृश्य का आकलन करना था। बैठक में प्रधानमंत्री को क्षेत्र में चल रहे आतंकवाद रोधी प्रयासों की व्यापक जानकारी दी गई। उन्हें आतंकवादी गतिविधियों से निपटने और क्षेत्र की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए लागू की जा रही रणनीतियों और अभियानों के बारे में बताया गया।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp