A military ship came to be repaired from America, the ministry expressed

अमेरिका से रिपेयर होने आया एक सैनिक जहाज, मंत्रालय ने जताई खुशी कहा ये बात

अमेरिकी नौसैनिक पोत चार्ल्स ड्रयू’ मरम्मत के लिए चेन्नई के कट्टूपल्ली में कंपनी ‘लार्सन एंड टुब्रो’ के शिपयार्ड में पहुंच चुका है। आपको बता दे कि ऐसा पहली बार है, जब कोई अमेरिकी पोत भारत में मरम्मत कराने के लिए आया है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : August 9, 2022/12:02 am IST

American Ship Come to Repair In india: अमेरिकी नौसैनिक पोत चार्ल्स ड्रयू’ मरम्मत के लिए चेन्नई के कट्टूपल्ली में कंपनी ‘लार्सन एंड टुब्रो’ के शिपयार्ड में पहुंच चुका है। आपको बता दे कि ऐसा पहली बार है, जब कोई अमेरिकी पोत भारत में मरम्मत कराने के लिए आया है।

Read More:कांग्रेस का नीतीश को समर्थन देने का ऐलान, लेकिन रखी इतनी बड़ी शर्त 
इस बारे में रक्षा मंत्रालय  ने कहा कि भारत-अमेरिका रणनीतिक साझेदारी को और मजबूती मिलेगी। सरकार ने कहा कि अमेरिका का यह पोत मरम्मत के लिए 11 दिन तक कट्टूपल्ली के शिपयार्ड में रहेगा। यह पोत अमेरिकी नौसेना को हिंद-प्रशांत क्षेत्र में जंग के लिए अहम रोल अदा करता है।

Read More:दिशा पाटनी ने शेयर की ऐसी तस्वीर, फैंस रह गए हक्के-बक्के, हॉटनेस से नहीं हटेगी आपकी नजर 

यह पहली बार है, जब अमेरिकी नौसेना  का जहाज मरम्मत के लिए भारत पहुंचा हो। अमेरिकी नौसेना ने जहाज के रखरखाव के लिए कट्टुपल्ली में एलएंडटी के शिपयार्ड को ठेका दिया था. यह कदम वैश्विक जहाज मरम्मत बाजार में भारतीय शिपयार्ड की क्षमताओं को बढ़ा रहा है। भारतीय शिपयार्ड जहाज मरम्मत और रखरखाव के लिए उन्नत समुद्री प्रौद्योगिकी का उपयोग करके व्यापक और किफायती सेवाएं दे रहा हैं।

 
Flowers