A minor gave birth to child prepairing for NEET

मां-बाप ने NEET की तैयारी करने भेजा था कोटा, प्रेग्नेंट हुई नाबालिग, अस्पताल में बच्ची को दिया जन्म

A minor gave birth to child prepairing for NEET कोटा में NEET की तैयारी कर रही नाबालिग छात्रा प्रेग्नेंट, अस्पताल में बच्ची को दिया जन्म

Edited By :   Modified Date:  May 30, 2023 / 04:04 PM IST, Published Date : May 30, 2023/4:04 pm IST

A minor gave birth to child prepairing for NEET: राजस्थान के कोटा शहर में नीट की तैयारी कर रही नाबालिग छात्रा के बच्चे देने का मामला सामने आया है। छात्रा ने जेके लोन अस्पताल में बच्ची को जन्म दिया है। चिकित्सकों के मुताबिक फिलहाल दोनों जच्चा-बच्चा स्वस्थ हैं। वहीं अस्पताल प्रशासन की सूचना पर बाल कल्याण समिति की टीम भी अस्पताल पहुंची और डॉक्टरों से मामले की जानकारी ली है। पहले परिजन बच्चे को रखना चाहते थे। अब उन्होंने बच्चे को बाल कल्याण समिति को सौंपने का फैसला लिया। फिलहाल इस मामले में परिजनों की ओर से पुलिस में अबतक शिकायत नहीं दी गई है।

दो महीने पहले ही कोटा आई थी छात्रा

A minor gave birth to child prepairing for NEET: जानकारी के अनुसार, नाबालिग छात्रा की उम्र 16 साल है। वो एमपी की रहने वाली है और 2 महीने पहले ही नीट की तैयारी करने कोटा आई थी। फिलहाल छात्रा कुन्हाड़ी इलाके में रह रही है। ऐसे में छात्रा के साथ उसके परिजन भी कोटा में मौजूद थे। छात्रा को पेट दर्द की शिकायत पर परिजन उसे हॉस्पिटल लेकर पहुंचे थे। जांच में उसके साढ़े 8 माह के गर्भ होने की जानकारी सामने आई। जिसके बाद जेके लोन हॉस्पिटल में उसे भर्ती किया गया। वहीं, छात्रा को लेबर रूम में शिफ्ट किया गया। जहां उसने बेबी को जन्म दिया। इस मामले में नाबालिग के परिजन कुछ भी बोलने को तैयार नहीं। नाबालिग के गर्भवती होने की सूचना पर बाल कल्याण समिति की टीम काउंसलर को लेकर हॉस्पिटल पहुंची। लेकिन परिजनों ने जानकारी देने से इनकार कर दिया।

सीडब्ल्यूसी संभालेगी बच्चे की जिम्मेदारी

A minor gave birth to child prepairing for NEET: जेके लोन हॉस्पिटल में गायनिक एचओडी डॉक्टर भारती सक्सेना ने बताया कि छात्रा को सोमवार को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। जहां पर उसकी नॉर्मल डिलीवरी हुई। वहीं पहले परिजनों ने नवजात को रखने की इच्छा जताई थी, लेकिन आज जब आज डॉक्टर्स की टीम ने राउंड किया तो परिजनों ने बेबी को रखने से इनकार कर दिया। जिस पर बाल कल्याण समिति को सूचना दी है। वहीं बाल कल्याण समिति ने कागजी कार्रवाई के बाद बच्चे को अपनी संरक्षण में ले लिया है।

ये भी पढ़ें- गिर गए पेट्रोल-डीजल के दाम! दूसरे पंप की तुलना यहां मिल रहा सस्ता पेट्रोल, क्रूड ऑयल में आई नरमी

ये भी पढ़ें- 12वीं में टॉप करने वाले छात्रों को मिलेगी ई-स्कूटी, सीएम ने की बड़ी घोषणा, जानें किसे मिलेगा इसका फायदा

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers