प.बंगाल के राज्यपाल को कलकत्ता विश्वविद्यालय के छात्रों के एक वर्ग ने दिखाए काले झंडे |

प.बंगाल के राज्यपाल को कलकत्ता विश्वविद्यालय के छात्रों के एक वर्ग ने दिखाए काले झंडे

प.बंगाल के राज्यपाल को कलकत्ता विश्वविद्यालय के छात्रों के एक वर्ग ने दिखाए काले झंडे

:   Modified Date:  January 24, 2024 / 03:56 PM IST, Published Date : January 24, 2024/3:56 pm IST

कोलकाता, 24 जनवरी (भाषा) पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी वी आनंद बोस को कलकत्ता विश्वविद्यालय पहुंचने पर दो छात्र संगठनों ने काले झंड़े दिखाए। राज्यपाल बुधवार को विश्वविद्यालय के स्थापना दिवस समारोह में शिरकत करने पहुंचे थे।

राज्यपाल बोस का काफिला विश्वविद्यालय के द्वार पर पहुंचने पर तृणमूल छात्र परिषद (टीएमसीपी) और वामपंथी छात्र संगठन एआईडीएसओ के छात्रों ने उन्हें काले झंडे दिखाए और ‘‘वापस जाओ’’ के नारे लगाए।

हालांकि वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने यह सुनिश्चित किया कि काफिला परिसर के अंदर पहुंचे और प्रदर्शनकारियों को दूर ही रोका गया।

टीएमसीपी के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘ हम विश्वविद्यालय में स्थाई कुलपति नहीं होने के कारण कलकत्ता विश्वविद्यालय में चरमरा रहे मूलभूत ढांचे के लिए राज्यपाल को जिम्मेदार ठहराते हैं और स्थाई कुलपति की तत्काल नियुक्ति की मांग करते हैं।’’

वामपंथी एसयूसीआई (कम्युनिस्ट) की छात्र शाखा एआईडीएसओ ने भी टीएमसीपी के समान ही मांग की। साथ ही उसने नयी शिक्षा नीति 2020 को रद्द करने की भी मांग की।

बोस कलकत्ता विश्वविद्यालय के स्थापना दिवस कार्यक्रम के अवसर पर विश्वविद्यालय आये थे।

छात्रों ने हाथों में तख्तियां ली हुई थीं जिनमें ‘‘ राज्यपाल वापस जाओ’’ और ‘‘हम कलकत्ता विश्वविद्यालय में स्थाई कुलपति की मांग करते हैं’’ लिखा था ।

बोस ने इस संबंध में मीडिया से कोई बातचीत नहीं की।

भाषा शोभना मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)