आम आदमी पार्टी ने ‘मैं भी केजरीवाल’ हस्ताक्षर अभियान शुरू किया |

आम आदमी पार्टी ने ‘मैं भी केजरीवाल’ हस्ताक्षर अभियान शुरू किया

आम आदमी पार्टी ने ‘मैं भी केजरीवाल’ हस्ताक्षर अभियान शुरू किया

:   Modified Date:  December 1, 2023 / 05:09 PM IST, Published Date : December 1, 2023/5:09 pm IST

नयी दिल्ली, एक दिसंबर (भाषा) आम आदमी पार्टी (आप) ने शुक्रवार को ‘मैं भी केजरीवाल’ हस्ताक्षर अभियान शुरू किया जिसमें इस बारे में लोगों की राय ली जाएगी कि क्या अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार होने की स्थिति में मुख्यमंत्री पद छोड़ देना चाहिए।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने इस महीने की शुरुआत में केजरीवाल को कथित दिल्ली आबकारी नीति घोटाले से जुड़े धनशोधन मामले में पूछताछ के लिए तलब किया था। मुख्यमंत्री जांच एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए और दावा किया कि उसका समन ‘अवैध और राजनीति से प्रेरित’ था।

पार्टी नेता गोपाल राय ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘ ‘मैं भी केजरीवाल’ हस्ताक्षर अभियान आज शुरू किया गया है। इसके तहत आप नेताओं को गिरफ्तार किये जाने के संबंध में लोगों की राय ली जा रही है और पूछा जा रहा है कि यदि अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया जाता है तो उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए या जेल से सरकार चलाते रहना चाहिए।’’

आप की दिल्ली इकाई के प्रदेश संयोजक ने पूर्वी दिल्ली के लक्ष्मी नगर विधानसभा क्षेत्र से शुरू किए गए अभियान के दौरान स्थानीय लोगों के साथ बातचीत भी की।

राय ने ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘अरविंद केजरीवाल जी को गिरफ्तार करने की भाजपा की साजिश को लेकर लोगों में बहुत गुस्सा है। लोग पूछ रहे हैं कि भाजपा ऐसे मुख्यमंत्री को गिरफ्तार क्यों करना चाहती है जिसने दिल्ली के लिए इतना अच्छा काम किया है।’’

इस अभियान के तहत ‘आप’ के कार्यकर्ता शहर के सभी 2,600 मतदान केंद्र क्षेत्रों में पहुंचकर लोगों के दस्तखत लेंगे और उनकी राय जानेंगे।

भाषा वैभव नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)