पूर्व मंत्री व कांग्रेस विधायक के ठिकानों पर एसीबी ने मारा छापा, दस्तावेज खंगालने में जुटी टीम |

पूर्व मंत्री व कांग्रेस विधायक के ठिकानों पर एसीबी ने मारा छापा, दस्तावेज खंगालने में जुटी टीम

एसीबी ने कर्नाटक में कांग्रेस के नेता एवं विधायक अहमद खान के परिसरों पर छापे मारे ACB conducts raids at premises of Congress leader and MLA Ahmed Khan in Karnataka

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : July 5, 2022/10:25 am IST

ACB conducts raids at premises of Congress leader: बेंगलुरु, 5 जुलाई । कर्नाटक में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने प्रवर्तन निदेशालय की एक रिपोर्ट के बाद कांग्रेस के नेता एवं विधायक बी जेड जमीर अहमद खान से जुड़े पांच स्थानों पर मंगलवार को छापेमारी की।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां Click करें*<<

एसीबी के अधिकारियों ने बताया कि छावनी रेलवे स्टेशन के पास खान के आवास, सिल्वर ओक अपार्टमेंट में एक फ्लैट, सदाशिवनगर में एक अतिथि गृह, बनशंकरी में जी के एसोसिएट्स के कार्यालय और शहर के कलासिपल्या में नेशनल ट्रैवल्स के कार्यालय में छापे मारे गए।

read more: भारत के इन 10 राज्यों में मिले कोरोना के नए वैरिएंट, दुनियाभर में फैल जाएगा ये वायरस, वैज्ञानिको ने चेताया

उन्होंने कहा, ‘‘एसीबी के दल दस्तावेजों का सत्यापन कर रहे हैं और जांच जारी है।’’

ACB conducts raids at premises of Congress leader: एसीबी के कई दल चार बार विधायक चुने गए खान से जुड़े पांच स्थानों पर पहुंचे। खान पूर्व मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली सरकार में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री रहे थे।

read more: जब सीएम ने खेला बैडमिंटन, कभी शिवराज की चिड़िया इधर तो कभी चिड़िया उधर

प्रवर्तन निदेशालय ने पिछले साल अगस्त में खान और एक अन्य पूर्व मंत्री आर रोशन बेग के आवासों पर 4,000 करोड़ रुपये की आईएमए पोंजी योजना से कथित संबंध को लेकर छापा मारा था। ऐसा बताया जाता है कि इस योजना के जरिए हजारों लोगों को ठगा गया था, जिनमें अधिकतर मुसलमान थे। खान ईडी के सामने कई बार पेश हो चुके हैं।

 

 
Flowers