धोखाधड़ी और बलात्कार के मामले में पांच साल से फरार आरोपी गिरफ्तार |

धोखाधड़ी और बलात्कार के मामले में पांच साल से फरार आरोपी गिरफ्तार

धोखाधड़ी और बलात्कार के मामले में पांच साल से फरार आरोपी गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : May 24, 2022/11:11 pm IST

फरीदाबाद, 24 मई (भाषा) मेट्रीमोनियल वेबसाइट पर तलाकशुदा महिलाओं को अपने प्यार के जाल में फंसाकर करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी तथा बलात्कार के मामले पांच साल से फरार चल रहे आरोपी को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया । पुलिस ने इसकी जानकारी दी।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान आकाश (48) के रूप में की गयी है । उन्होंने बताया कि आरोपी शातिर किस्म का है जो तलाकशुदा महिलाओं को अपने झांसे में लेकर उनके साथ बलात्कार तथा धोखाधड़ी की वारदातों को अंजाम देता है। महिला पुलिस थाना सेंट्रल में वर्ष 2017 में फरीदाबाद की रहने वाली 45 वर्षीय महिला ने शिकायत दी थी, जिसमें उसने बताया था कि आरोपी ने उसे शादी का झांसा देकर उसके साथ बलात्कार की घटना को अंजाम दिया । महिला ने उस पर आरोप लगाया कि उसके 70 लाख रुपये के फ्लैट को बेचकर उसके पैसे हड़प कर गया तथा एक अन्य फ्लैट पर उसने महिला के नाम पर लोन उठाया और उसके पैसे भी ले गया।

सिंह ने बताया कि इसके पश्चात महिला ने जब उससे शादी करने के लिए कहा तो वह फरार हो गया। महिला की शिकायत के आधार पर थाने में मुकदमा दर्ज करके आरोपी की तलाश शुरू की गई परंतु आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बचने के लिए जगह बदल-बदल कर रहने लगा। प्रवक्ता ने बताया कि वर्ष 2018 में आरोपी को भगोड़ा घोषित कर दिया गया, जिसकी धरपकड़ के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही थी ।

उन्होंने बताया कि आज पुलिस को तकनीकी सहायता से मुकदमे के आरोपी को नोएडा से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। आरोपी पंजाब के जालंधर का रहने वाला है और उसकी पढ़ाई लिखाई दिल्ली से हुई है।

प्रवक्ता ने बताया कि आरोपी फरीदाबाद में मुकदमा दर्ज होने से पहले दो बार शादी कर चुका था और दोनों बार उसका तलाक हो गया था।

उन्होंने बताया कि मामले की जांच चल रही है ।

भाषा सं रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)