Adani big help to Odisha train accident victims

गौतम अडानी.. पहले थे निशाने पर अब देश कर रहा इनकी वाह-वाह.. आपके मन में भी बढ़ जायेगा अडानी के लिए सम्मान

Edited By :   Modified Date:  June 5, 2023 / 05:36 PM IST, Published Date : June 5, 2023/5:28 pm IST

मुंबई: ओडिशा के बालासोर में सामने आएं भयावह रेल हादसे से न सिर्फ देश बल्कि पूरी दुनिया दहल उठी हैं। इस हादसे में आधिकारिक तौर पर 275 लोगों के मारे जाने और 1000 से ज्यादा लोगो के जख्मी होने की पुष्टि हो चुकी है। घटना के 72 घंटे बाद घटनास्थल पर आवागमन भले बहाल हो चुका हो लेकिन इस हादसे में जिन्होंने अपनों को खोया उनकी जिंदगी पटरी से जरूर उतर चुकी हैं। मारें गए लोगों के परिजन सदमे में हैं। (Adani big help to Odisha train accident victims) वही 150 से ज्यादा लाशें अभी भी ऐसी हैं जिन्हें अबतक पहचाना नहीं जा सका हैं। कुल मिलाकर तीन दशक बाद सामने आये इस सबसे बड़े रेल त्रासदी ने सैकड़ो परिवारों को तबाह करके रख दिया हैं। इस दुर्घटना में किसी ने अपना पिता खोया तो किसी ने अपनी माँ। कुछ ऐसे भी रहे जिनका पूरा परिवार इस हादसे की भेंट चढ़ गया।

#NindakNiyre: तुलसी ने शैव-वैष्णव का भेद मिटाया तो निशाने पर रहे, अब फिर भंग हो रहे भेद तो कौन है निशाने पर?

वही अब लोगों के इस जख्म पर मरहम लगाने का दायित्व महशूर कारोबारी और अडानी समूह के मालिक गौतम अडानी ने ले लिया हैं। गौतम अडानी ने ट्वीट करते हुए इस बात का ऐलान किया है की जिन बच्चों ने इस भीषण ट्रेन दुर्घटना में अपने मात पिता को खो दिया हैं यानी जो बच्चे अनाथ हो चुके हैं उन्हें मदद देंगे। अडानी ने ऐसे बच्चों की स्कूली शिक्षा यानि पढ़ाई का खर्च उठाने की जिम्मेदारी ली है।

एलआईसी की इस पॉलिसी में हर दिन करें केवल इतने रुपए का निवेश, बन जाएंगे लाखों रुपए के मालिक

इस हादसे से दुखी गौतम अडानी ने लिखा हैं की “उड़ीसा की रेल दुर्घटना से हम सभी बेहद व्यथित हैं।
हमने फैसला लिया है कि जिन मासूमों ने इस हादसे में अपने अभिभावकों को खोया है उनकी स्कूली शिक्षा की जिम्मेदारी अडाणी समूह उठाएगा। (Adani big help to Odisha train accident victims) पीड़ितों एवं उनके परिजनों को संबल और बच्चों को बेहतर कल मिले यह हम सभी की संयुक्त जिम्मेदारी है।”

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers