Administration extended Holiday of All School due Cold Wave and Fog

अभी नहीं खुलेंगे स्कूल, इतने दिनों तक बढ़ाई गई छुट्टी, ऑनलाइन माध्यमों से होगी पढ़ाई, जानें वजह

इतनों दिनों तक बंद रहेंगे सभी स्कूल, ऑनलाइन माध्यमों से होगी पढ़ाई : Administration extended Holiday of All School due Cold Wave and Fog

Edited By :   Modified Date:  January 12, 2023 / 06:47 PM IST, Published Date : January 12, 2023/6:47 pm IST

लखनऊः Administration extended Holiday of All School  यूपी समेत उत्तर भारत के राज्यों में अभी मौसम का मिजाज जस का तस बना हुई है। इन राज्यों में इन दिनों कड़ोक की ठंड पड़ रही है। सर्दी से बचने के लिए लोग दिन में भी गर्म कपड़ों का सहारा ले रहे हैं। इसी बीच अब लखनऊ जिला प्रशासन ने एक बड़ा फैसला लिया है। जिला प्रशासने ने आठवीं कक्षा तक के स्कूलों की छुट्टी बढ़ा दी है। अब 14 जनवरी तक स्कूलों में अवकाश रहेगा। कक्षा नौवीं से 12वीं तक जिन बच्चों की प्री बोर्ड या प्रैक्टिकल की परीक्षा नहीं है, उनकी केवल आनलाइन कक्षाएं चलेंगी।

Read More : गर्लफ्रेंड की मां ने डांटा तो बॉयफ्रेंड चढ़ा टंकी पर, शादी को लेकर SDM से लगाई गुहार, कहा – मेरी शादी करवाओ नहीं तो …. 

Administration extended Holiday of All School  जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने सभी स्कूलों को आदेश जारी करते हुए कहा कि अगर आनलाइन पढ़ाने की व्यवस्था नहीं है तो ऐसे बच्चों को भी स्कूल नहीं बुलाया जाएगा। कक्षा 10वीं और 12वीं के विद्यार्थी जिनके प्री बोर्ड और प्रैक्टिकल परीक्षा है, केवल उनके लिए स्कूल खुलेगा। स्कूलों में प्रयोगात्मक और प्री बोर्ड परीक्षा के दौरान ठंड को देखते हुए पर्याप्त प्रबंध करने के लिए भी कहा गया है, जिससे बच्चों को ठंड न लगे। इसमें हर कक्षा में हीटर का प्रयोग करने के लिए कहा गया है।

Read More : जेल में बंद कैदी की चमकी किस्मत, गाया ऐसा गाना कि बॉलीवुड के म्यूजिक कम्पोजर हुए दिवाना, दिया बड़ा ऑफर 

जाने प्रदेश में कैसा है मौसम का मिजाज

कड़ाके की ठंड का असर गुरुवार यानी आज से कुछ कम होने वाला है। बुधवार की रात जहां कुछ जिलों में घने कोहरा नजर आया वहीं गुरुवार की सुबह मौसम कुछ साफ रहा। रात में सभी गाड़ियां रेंग रेंग कर चल रही थीं। मौसम विभाग ने गुरुवार की सुबह घने कोहरे की चेतावनी के बाद शनिवार तक मौसम में ठंड से कुछ हद तक राहत के आसार जताए हैं। पश्चिमी यूपी में बादलों की आवाजाही के साथ बूंदाबांदी का पूर्वानुमान भी है।