After MBA 'Chaiwala', MA English 'Chaiwali' tuktuki became famous overnight

MBA ‘चायवाला’ के बाद MA English ‘चायवाली’ टुकटुकी रातोंरात हुई फेमस.. मिलने पहुंच रहे लोग

After MBA 'Chaiwala', MA English 'Chaiwali' tuktuki became famous overnight

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:45 PM IST, Published Date : November 12, 2021/9:13 am IST

रायपुर। कोलकाता की हाबरा स्टेशन पर चाय की दुकान चलाने वाली टुकटुकी दास अंग्रेजी में एमए किया है। बावजूद उसे नौकरी नहीं मिल पाई।  माता-पिता चाहते थे कि वह एक शिक्षिका बने।

पढ़ें- इस शहर में 77.13 रुपये लीटर डीजल तो पेट्रोल 82.96.. पेट्रोल-डीजल के नए दाम जारी.. देखिए

टुकटुकी दास ने नौकरी के लिए कई परीक्षाओं में प्रयास किया, हर संभव कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हो सकी। आखिर में उसने चाय बेचने का फैसला किया। उसने उत्तर 24 परगना के हाबरा स्टेशन में चाय की दुकान खोली। स्टेशन पर टुकटुकी की दुकान का बैनर दिखाई देता है जिस पर लिखा होता है ‘एमए अंग्रेजी चायवाली’

पढ़ें- अब बाइक-स्कूटर में भी कार की तरह मिलेगी ये सुविधा, सड़क हादसे में बचाएगी जान 

टुकटुकी के पिता वैन ड्राइवर हैं और उनकी मां की एक छोटी सी किराना दुकान है। पहले तो वे टुकटुकी की चाय बेचने की योजना से नाखुश थे। टुकटुकी एक ‘एमबीए चायवाला’ की कहानी से प्रेरित थी, जिसके बारे में उसने इंटरनेट पर पढ़ा था।

पढ़ें- Weather Alert : मौसम में हुआ जबरदस्त बदलाव, छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में बारिश की संभावना 

टुकटुकी ने कहा कि मुझे लगा कि कोई भी काम छोटा नहीं होता और इसलिए मैंने ‘एमबीए चायवाला’ की तरह अपनी चाय की दुकान पर काम करना शुरू कर दिया। शुरुआत में जगह मिलना मुश्किल था लेकिन बाद में मैं इसे ढूंढने में कामयाब रही। अब मैं चाय-नाश्ता बेच रही हूं, चूंकि मेरे पास एमए की डिग्री है, इसलिए मैंने दुकान का नाम इस तरह रखा।

पढ़ें- रायपुर में फिर बढ़े कोरोना का ग्राफ, स्वास्थ्य विभाग ने जताई चिंता, देखें जिलेवार आंकड़ें 

टुकटुकी अपना यू-ट्यूब चैनल भी चलाती हैं। उनके कई वीडियो वायरल हो चुके हैं. टुकटुकी अपने वीडियो में कहती हैं कि जब से मैं वायरल हुई हूं, तब से बहुत लोग मिलने आते हैं, मुझे लोग हौसला देते हैं, जो काफी अच्छा है, लेकिन कई लोग मेरे घर पर रिश्ते भेज रहे हैं, मेरे मम्मी-पापा ने सोचा था कि तुम चाय बेचोगी तो कौन शादी करेगा, लेकिन अब तो लाइन लग रही है।

पढ़ें- कृषि कानून : राकेश टिकैत ने फिर भरी हुंकार, कहा- कानून के वापस होने तक डटे रहेंगे किसान

टुकटुकी के पिता प्रशांतो दास ने कहा, ‘शुरुआत में मैं उसके फैसले से खुश नहीं था, क्योंकि हमने उसे इस उम्मीद के साथ शिक्षित किया कि वह एक शिक्षिका बनेगी और वह चाय बेचना चाहती थी, मैंने पुनर्विचार किया और सोचा कि अगर आत्मनिर्भर बनने का यह उसका निर्णय है, तो यह अच्छा है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Tuktuki Das (@tuktuki004)

 

 
Flowers