अन्ना से मिलने के बाद अन्न नहीं ​ग्रहण करने का ऐलान, केंद्रीय मंत्री ने कहा निर्भया के दोषियों के फांसी तक रखूंगा उपवास | After meeting Anna, announced not to receive food, Union Minister said that I will keep fast till the hanging of Nirbhaya's culprits

अन्ना से मिलने के बाद अन्न नहीं ​ग्रहण करने का ऐलान, केंद्रीय मंत्री ने कहा निर्भया के दोषियों के फांसी तक रखूंगा उपवास

अन्ना से मिलने के बाद अन्न नहीं ​ग्रहण करने का ऐलान, केंद्रीय मंत्री ने कहा निर्भया के दोषियों के फांसी तक रखूंगा उपवास

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : January 25, 2020/8:54 am IST

नई दिल्ली। निर्भया के दोषियों को फांसी की सजा देने की मांग पर एक तरफ जहां समाजसेवी अन्ना हजारे महीनों से मौत व्रत धारण किए हुए हैं वहीं अब उनसे मिलने के बाद महाराष्ट्र के केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने भी उपवास करने का ऐलान ​कर दिया है।

ये भी पढ़ें:8 पुलिस अफसरों को मिलेगा वीरता पुरस्कार, राष्ट्रपति करेंगे सम्मानित

केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने अन्ना हजारे से मुलाकात करने के बाद ऐलान किया कि जब तक निर्भया के दोषियों को फांसी नहीं मिल जाती वह उपवास करेंगे और अन्न को हाथ नहीं लगाएंगे। अन्ना हजारे रालेगण सिद्धि में पिछले 34 दिनों से मौन व्रत पर हैं।

ये भी पढ़ें:निर्भया कांड: दोषियों के वकील ने जेल प्रशासन पर लगाया ये आरोप, आज ह…

बता दें कि तिहाड़ जेल में बंद निर्भया के मुजरिमों को फांसी पर लटकाए जाने का डेथ वॉरंट जारी किया जा चुका है और उन्हें 1 फरवरी को फांसी के फंदे पर लटकाया जाएगा। चारों को फांसी पर लटकाने की नई तारीख 1 फरवरी सुबह 6 बजे तय की गई है। फांसी देने वाले जल्लाद को 30 जनवरी को बुलाया जा रहा है, ताकि इससे पहले वह इन्हें फांसी देने के ट्रायल भी कर सके।

ये भी पढ़ें: इस टीवी एक्ट्रेस ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में बताई ये बड़ी वजह, …

अगर इसी बीच मुकेश के अलावा अन्य तीनों (पवन, अक्षय और विनय ) में से किसी ने दया याचिका डाल दी तो यह मामला फिर कुछ दिन के लिए आगे बढ़ सकता है। ऐसे में कानूनी जानकारों का कहना है कि फिर से फांसी के लिए संभवत: एक नई तारीख दी जाएगी।