Amritpal singh arrest latest update

अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने लोगों से की अपील, कहा – शेयर न करें फेक न्यूज, बनाए रखे शांति

Amritpal Singh Arrested: अमृतपाल सिंह मोगा में गिरफ्तार किया गया है। लोग शांति और सद्भाव बनाए रखें और कोई भी फेक न्यूज शेयर न करें।

Edited By :   Modified Date:  April 23, 2023 / 10:11 AM IST, Published Date : April 23, 2023/10:11 am IST

चंडीगढ़: Amritpal Singh Arrested: ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख और खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह ने बीती रात मोगा पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया। पुलिस ने सरेंडर के बाद अमृतपाल को गिरफ्तार कर लिया है। अमृतपाल 18 मार्च से फरार चल रहा था। अमृतपाल सिंह को मोगा के रोड़ा गांव से गिरफ्तार किया गया है। पंजाब पुलिस के सूत्रों के अनुसार अमृतपाल सिंह को असम के डिब्रूगढ़ जेल में ले जाया जा सकता है। अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए पंजाब पुलिस ने ट्वीट करते हुए कहा, अमृतपाल सिंह मोगा में गिरफ्तार किया गया है। लोग शांति और सद्भाव बनाए रखें और कोई भी फेक न्यूज शेयर न करें।

पंजाब पुलिस ने खालिस्तान कट्टरपंथी अमृतपाल सिंह के खिलाफ पहले ही सख्त राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) लगाया हुआ है। पुलिस ने 18 मार्च को अमृतपाल सिंह तथा उसके संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के सदस्यों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई शुरू की थी जिसके बाद से वह फरार था।

यह भी पढ़ें : खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह ने पुलिस के सामने किया सरेंडर, कई दिनों से चल रहा था फरार 

पंजाब पुलिस ने किया ट्वीट

Amritpal Singh Arrested:  अमृतपाल और उसके साथियों पर हत्या का प्रयास, पुलिसकर्मियों पर हमला करने, विभिन्न वर्गों के बीच वैमनस्य पैदा करने, लोक सेवकों के काम में बाधा पैदा करने से जुड़े कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। अमृतपाल सिंह अपने भड़काउ भाषण के लिए कुख्यात है। वह अपने भाषणों में खालिस्तान की बातें किया करता है। अमृतपाल सिंह पर शांति भंग करने और हिंसा भड़काने जैसे कई गंभीर आरोप हैं।

यह भी पढ़ें : Sudan Civil War : सूडान में गोलाबारी जारी, भोपाल के जयंत की नहीं हो पा रही वापसी, अभी भी फंसे हुए हैं कई भारतीय 

अजनाला कांड के बाद से फरार था अमृतपाल

Amritpal Singh Arrested:  अमृतपाल तब चर्चा में आया था जब उसके समर्थकों ने 23 फरवरी को अमृतसर में अजनाला पुलिस स्टेशन पर धावा बोल दिया था। अमृतपाल का सहयोगी लवप्रीत तूफान की रिहाई की मांग को लेकर उसके समर्थकों ने खूब हंगामा किया था। हमले में कई पुलिसकर्मी घायल भी हुए। पुलिस ने अमृतपाल सिंह को पकड़ने के लिए 18 मार्च को पहली बार एक्शन लिया था, लेकिन अमृतपाल सिंह लगातार पुलिस को चकमा दे रहा था।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers