ढाका के रास्ते अगरतला-कोलकाता बस सेवा 10 जून को बहाल होगी |

ढाका के रास्ते अगरतला-कोलकाता बस सेवा 10 जून को बहाल होगी

ढाका के रास्ते अगरतला-कोलकाता बस सेवा 10 जून को बहाल होगी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : May 28, 2022/7:50 pm IST

अगरतला, 28 मई (भाषा) ढाका के रास्ते अगतरला और कोलकाता के बीच की बस सेवा दो साल बाद 10 जून को बहाल होगी। त्रिपुरा सरकार के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

कोविड -19 महामारी के चलते यह सेवा स्थगित कर दी गई थी। उन्होंने कहा कि शुरू में बस सेवा 28 अप्रैल से ही चालू करने की योजना थी लेकिन ‘कुछ तकनीकी कारणों’ से उसे स्थगित कर दिया गया।

राज्य के परिवहन विभाग के प्रधान सचिव एल. एच. डारलोंग ने इस अंतरराष्ट्रीय बस सेवा की बहाली के प्रस्ताव के बारे में बांग्लादेश के विदेश मंत्रालय तथा वहां भारतीय उच्चायोग को पत्र लिखा था।

विभाग के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘ बस सेवा के लिए टिकट एक जून से कृष्णानगर में त्रिपुरा सड़क परिवहन निगम के काउंटर पर उपलब्ध होंगे। बस में सवार होने के लिए यात्रियों के पास वैध पासपोर्ट एवं वीजा होना जरूरी है। ’’

नयी दिल्ली में विदेश मंत्रालय के संयुक्त सचिव को एक अलग पत्र लिखकर राज्य के अतिरिक्त सचिव एस. चौधरी ने सभी संबंधित विभागों/अधिकारियों को इस बस सेवा की बहाली की सूचना दी।

ढाका होते हुए अगरतला से कोलकाता तक जाने वाली इस बस का किराया 2300 रूपये होगा जबकि त्रिपुरा की राजधानी अगतला से ढाका तक का किराया 1000 रूपये हेागा।

भाषा

राजकुमार अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)