agneepath protest long distance trains starts today

Agneepath protest: यात्रीगण कृपया ध्यान दें, लंबी दूरी की ट्रेनें आज से शुरू, पर 243 गाड़ियां रहेंगी रद्द

Agneepath protest : अग्निपथ योजना के विरोध में बिहार में पिछले दिनों से जारी हिंसा अब थम गई है। भारतीय रेलवे ने 700 से अधिक ट्रेनों को रद्द..

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : June 21, 2022/12:01 pm IST

पटना। trains starts : अग्निपथ योजना के विरोध में बिहार में पिछले दिनों से जारी हिंसा अब थम गई है। इस विरोध की वजह से  भारतीय रेलवे ने 700 से अधिक ट्रेनों को रद्द कर दिया था। फिलहाल रेल यात्रियों के लिए राहतभरी खबर है। उनकी ट्रेन की समस्या सुलझ सकती है। पूर्व मध्य रेलवे मंगलवार से लंबी दूरी की ट्रेनों को शुरू करने जा रहा है। इससे यात्रियों को सुविधा होगी। मैनपावर और रैक की व्यवस्था नहीं होने से बिहार से चलने या गुजरने वाली 243 ट्रेनें मंगलवार को भी रद्द रहेंगी। इनका संचालन आगामी दिनों में शुरू होने की संभावना है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

यह भी पढ़ें :  ज्ञानवापी कमीशन का आदेश देने वाले जज रवि कुमार पर ‘गिरा वज्रपात’!

फिलहाल बोर्ड से 60 फीसदी ट्रेनों के संचालन की इजाजत मांगी गई है। इनमें से अधिकतर ट्रेनों के संचालन की मंजूरी सोमवार शाम तक मिल गई। सोमवार को राजेंद्र नगर टर्मिनल से एक घंटे की देरी से दिल्ली के लिए तेजस राजधानी और संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस रवाना हुई। पटना के रेलवे स्टेशनों पर बड़ी संख्या में यात्री फंसे हैं। राजधानी और संपूर्ण क्रांति के अलावा साउथ बिहार एक्सप्रेस, हावड़ा एक्सप्रेर, कामाख्या एक्सप्रेस, एलटीटी मुंबई एक्सप्रेस, राजेंद्र नगर-बांका ट्रेन, दानापुर-बेंगलुरु एक्सप्रेस और दानापुर-पुणे एक्सप्रेस ट्रेन भी सोमवार को बहाल हो गई।

यह भी पढ़ें :  अब नहीं सताएगी ज्यादा बिजली बिल की चिंता, 25 साल तक रहेंगे टेंशन फ्री, जानिए कैसे

indian railway update  :रेल मुख्यालय हाजीपुर ने ट्रेन संचालन की व्यवस्था के लिए सोमवार को पूरे दिन मंथन किया। सभी रेल मंडलों को जोन की ओर से ट्रेनों की रैक उपलब्धता के निर्देश दिए। दानापुर रेल मंडल के विभिन्न विभागों में दिनभर गहमाहमी रही। सभी कर्मचारियों को अलर्ट रहने के लिए कहा गया।

यह भी पढ़ें : ‘योगा डे’ पर CM भूपेश बघेल ने किया योगासन, बोले- मनुष्य की शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक ऊर्जा बढ़ाता है योग

और भी है बड़ी खबरें…