लैंडिंग के दौरान रन-वे पर फिसलकर 2 हिस्सों में टूटा था एयर इंडिया का विमान, मौतों का बढ़ा आंकड़ा, 100 से ज्यादा घायल | Air India aircraft was broken into two parts by slipping on the runway during landing Increased figure of deaths More than 100 injured

लैंडिंग के दौरान रन-वे पर फिसलकर 2 हिस्सों में टूटा था एयर इंडिया का विमान, मौतों का बढ़ा आंकड़ा, 100 से ज्यादा घायल

लैंडिंग के दौरान रन-वे पर फिसलकर 2 हिस्सों में टूटा था एयर इंडिया का विमान, मौतों का बढ़ा आंकड़ा, 100 से ज्यादा घायल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : August 8, 2020/1:58 am IST

केरल। वंदे भारत मिशन के तहत दुबई से 190 लोगों को ला रहा एअर इंडिया एक्सप्रेस का विमान केरल के कोझिकोड रनवे पर फिसल गया और बड़ा हादसा हो गया। दरअसल, कोझीकोड के कारीपुर एयरपोर्ट पर एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान लैंडिंग के वक्त फिसल गया और फिसलने के बाद विमान एयरपोर्ट से सटी घाटी में करीब 50 फीट गहरी खाई में गिरकर दो हिस्सों में टूट गया।

ये भी पढ़ें- बेटी को जिस्मफरोशी के धंधे में उतारना चाहती थी मां, पुलिस ने महिला …

इस घटना में विमान के पायलट समेत 17 लोगों की मौतें हुई हैं, जबकि कई यात्री घायल हुए हैं, मृतकों में मुख्य पायलट कैप्टन दीपक साठे और उनके सह-पायलट अखिलेश कुमार भी शामिल हैं। साठे भारतीय वायु सेना में पहले विंग कमांडर रह चुके थे।

ये भी पढ़ें- शिक्षक पंचायत-सहायक शिक्षक पंचायतों के वेतन भुगतान के लिए 4 लाख 99 हजार 316 रुपए का

इस बीच, पीएम मोदी ने केरल के मुख्यमंत्री से बात की। उन्होंने केंद्र की ओर से केरल को हर संभव मदद देने का कहा है। डीजीसीए ने भी हादसे की जांच के आदेश दिए हैं। फ्लाइट एयरपोर्ट पर लैंड करने के दौरान भारी बारिश हो रही थी। मध्यप्रदेश के CM शिवराज और छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल ने भी हादसे पर दुख जताया।

Read More: उद्योगों में कार्यरत श्रमिकों के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने पर बंद करना होगा प्लांट, कलेक्टर ने जारी किए निर्देश

बता दें कि कोझीकोड के कारीपुर एयरपोर्ट पर एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान उतरते वक्त फिसल गया और फिसलने के बाद विमान एयरपोर्ट से सटी घाटी में चला गया। हादसे के बाद विमान दो हिस्सों में बंट गया।

Read More: शिक्षक समेत कई पदों पर निकली संविदा भर्ती, 26 अगस्त तक करें आवेदन

इस हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री विजयन से फोन पर बात की है। केरल के मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया कि सीएम ने प्रधानमंत्री को बताया कि कोझिकोड और मलप्पुरम के जिला कलेक्टर और आईजी अशोक यादव समेत अधिकारियों का दल एयरपोर्ट पर पहुंच चुका है और बचाव कार्य का अंजाम दे रहा है।

Read More: केरल विमान हादसे पर सीएम भूपेश बघेल ने जताया शोक, दिवंगत पायलट के परिजनों के लिए व्यक्त की संवेदना

वहीं, हादसे को लेकर पीएम मोदी ने शोक व्यक्त करते हुए कहा है कि कोझिकोड में विमान हादसे से दुखी हूं। मेरी संवेदनाएं हादसे के पीड़ितों के साथ हैं। मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल जल्द स्वस्थ हों। मैंने स्थिति के बारे में केरल के मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन से फोन पर बात की। अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद हैं और प्रभावितों को हर संभव मदद उपलब्ध करा रहे हैं।

Read More: तीन दिवसीय दौरे पर कल भोपाल पहुंचेंगे संघ प्रमुख मोहन भागवत, आगमी चुनाव सहित कई अहम मुद्दों पर करेंगे मंथन

राष्ट्रपति कोविंद ने जताया शोक
केरल के कोझिकोड में एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान के दुखद विमान दुर्घटना के बारे में सुनकर व्यथित हूं। केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान से बात की और स्थिति के बारे में पूछताछ की है। प्रभावित यात्रियों, चालक दल के सदस्यों और उनके परिवारों के साथ संवेदना।

Read More: संक्रमित मरीज वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए परिजनों से कर सकेंगे बात, अस्पताल में बनाई जा रही व्यवस्था

गृह मंत्री अमित शाह और राहुल गांधी ने जताया दुख
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस हादसे को लेकर दुख व्यक्त किया। उन्होंने ट्वीट किया कि एनडीआरएफ को घटना स्थल पर जल्द से जल्द पहुंचने और बचाव कार्य में मदद करने के निर्देश दिए गए हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी इस हादसे पर संवेदना व्यक्त की और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

Read More: मेडिकल बुलेटिन: छत्तीसगढ़ में आज 298 नए मरीजों की पुष्टि, 7 की मौत, पिछले 4 दिन में 22 मरीजों की मौत