AIUDF's support to India Alliance

‘तीन सीट जीतकर हम इंडिया अलायंस का समर्थन करेंगे’..! AIUDF प्रमुख का बड़ा बयान, असम सरकार पर बोला हमला

AIUDF's support to India Alliance: हमारी पार्टी (लोकसभा चुनाव में) तीन सीटें जीतेगी और इंडिया अलायंस का समर्थन करेगी।

Edited By :   Modified Date:  February 24, 2024 / 03:22 PM IST, Published Date : February 24, 2024/3:22 pm IST

AIUDF’s support to India Alliance : गुवाहाटी। देश में इस समय लोकसभा चुनाव का माहौल बना हुआ है। एनडीए और विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के बीच बैठकों और सीट बंटवारे का मंथन जारी है। कई छोटे दल का हेरफेर भी साफतौर से देखा जा रहा है। इस बीच, इस बीच विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के लिए बड़ी खबर सामने आई है। एआईयूडीएफ प्रमुख और सांसद बदरुद्दीन अजमल कहते हैं, “इंडिया अलायंस पीएम मोदी और बीजेपी-एनडीए के लिए बड़ी चुनौती पेश करेगा। हमारी पार्टी (लोकसभा चुनाव में) तीन सीटें जीतेगी और इंडिया अलायंस का समर्थन करेगी।”

read more :Kiara Advani New Look: एक्ट्रेस ने बॉसी लुक में ढाया कहर, तस्वीरें देख फैंस ने की जमकर तारीफ

असम सरकार पर बदरुद्दीन अजमल ने साधा निशाना

असम सरकार द्वारा असम मुस्लिम विवाह और तलाक पंजीकरण अधिनियम को रद्द करने पर एआईयूडीएफ प्रमुख और सांसद बदरुद्दीन अजमल का कहना है, “वे मुसलमानों को भड़काकर अपने वोटों का ध्रुवीकरण करना चाहते हैं। मुसलमान ऐसा नहीं होने देंगे… यह कानून लाने की दिशा में पहला कदम है।” यूसीसी (असम में)। लेकिन इसके जरिए असम में बीजेपी सरकार खत्म हो जाएगी।”

असम सरकार के मुस्लिम विवाह एवं तलाक पंजीकरण कानून खत्म करने के फैसले पर विपक्ष ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। एआईयूडीएफ के प्रमुख बदरुद्दीन अजमल सरकार के इस फैसले की आलोचना कर चुके हैं। अब विधायक रफीकुल इस्लाम ने सरकार को लगभग चेतावनी देते हुए कहा है कि सरकार में समान नागरिक संहिता लागू करने की हिम्मत ही नहीं है, सरकार ऐसा नहीं कर सकती।

 

बता दें कि सम सरकार ने शुक्रवार रात हुई कैबिनेट की बैठक में मुस्लिम विवाह एवं तलाक पंजीकरण कानून खत्म करने का फैसला किया। सरकार का कहना है कि इससे बाल विवाह को रोकने में मदद मिलेगी। राज्य सरकार के मंत्री जयंत मल्ला बरुआ ने दावा किया है कि ये यूसीसी की दिशा में अहम कदम है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp