Big conspiracy failed! Arrested two terrorists, wires are associated with big

बड़ी साजिश नाकाम! दो आतंकियों को किया गिरफ्तार, बड़े आतंकी संगठन से जुड़े हैं तार

Edited By: , August 18, 2022 / 07:48 AM IST

पश्चिम बंगाल। Suspected Terrorist Arrested: बंगाल पुलिस एसटीएफ ने पश्चिम बंगाल में एक बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम किया है। STF ने नॉर्थ 24 परगना से दो संदिग्ध आतंकियों को पकड़ा है। ये दोनों आतंकी संगठन अलकायदा से जुड़े बताए जा रहे हैं। गिरफ्तारी के वक्त आतंकियों के पास से आपत्तिजनक साहित्य भी बरामद हुआ है। बता दें कि पकड़े गए इन संदिग्धों पर यूएपीए के तहत मामला दर्ज किया गया है। एसटीएफ से मिली जानकारी के मुताबिक, ये दोनों राज्य में किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में थे, जिन्हें 18 अगस्त को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

बड़ी साजिश नाकाम! मदरसे से 2 आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश, अलकायदा और बांग्लादेशी आतंकवादी समूह के 12 जिहादी गिरफ्तार 

क्या है मामला

Suspected Terrorist Arrested: सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पूछताछ के बाद 17 लोगों के नाम सामने आए हैं। दोनों ही अलकायदा आतंकी हैं। बता दें कि अलकायदा एक आतंकी संहठन है जिसकी स्थापना साल 1988 में ओसामा बिन लादेन ने और अब्दुल्लाह आजम ने किया था। इस संगठन को अफगानिस्तान में सोवियत संघ के दखल होने के बाद बनाया गया। एक रिपोर्ट की माने तो इस संगठन के पास 20 हजार से ज्यादा लड़ाके हैं और 70 देशों तक फैला हुआ है।

दोनों आतंकी हुए गिरफ्तार

Suspected Terrorist Arrested: गिरफ्तार किए गए इन संदिग्धों में एक का नाम अब्दुर रकीब सरकार उर्फ ​​हबीबुल्लाह उर्फ ​​हरीफ है और वह दक्षिण दिनाजपुर के गंगारामपुर का रहने वाला है। वहीं दूसरे संदिग्ध का नाम काजी अहसान उल्लाह उर्फ ​​हसन हैं। एसटीएफ ने इन दोनों में से सबसे पहले हरीफ को ही गिरफ्तार किया था। उससे पूछताछ की गई तो काजी अहसान उल्लाह नाम सामने आया जिसके बाद उसकी गिरफ्तारी हुई है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें