‘जवाद’ तूफान को लेकर अलर्ट, इन शहरों में UGC-नेट की परीक्षाएं स्थगित.. यहां भारी बारिश का अलर्ट जारी

Alert regarding 'Jawad' storm, UGC-NET examinations postponed in these cities. Heavy rain alert issued here

Edited By: , December 4, 2021 / 12:49 PM IST

>>IBC24 News के Whatsapp Group से जुड़ने यहां Click करें

 

Cyclone Jawad: बंगाल की खाड़ी में बना कम दबाव का क्षेत्र चक्रवाती तूफान जवाद के रूप में बदल गया है और आज इसके ओडिशा- आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल के तटों पर पहुंचने की आशंका जताई गई है। इसकी वजह से बिहार और झारखंड में भी भारी बारिश की संभावना है।

पढ़ें- फेसबुक की दोस्ती.. होटल तक पहुंची, युवती से रेप कर बनाया वीडियो, फिर फुटेज पिता को भेजकर की 10 लाख की डिमांड 

ओडिशा और आंध्र प्रदेश में चक्रवाती तूफान जवाद को लेकर मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया गया है। जिसके कारण 5 दिसंबर को होने वाली यूजीसी नेट परीक्षा रीशेड्यूल कर दी गई है।

पढ़ें- महिलाओं की वायरल इंटीमेट तस्वीरें खोजकर खुद ही हटा देगा..फेसबुक का ये नया फीचर.. जानिए कैसे करेगा ये काम 

ओडिशा के 3 और आंध्र प्रदेश के 2 शहरों में ही ये परीक्षा रिशेड्यूल की गई है, बाकी जगहों पर पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार परीक्षा होगी। NTA की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, परीक्षा के लिए नई डेटशीट बाद में अपलोड की जाएगी।

पढ़ें- कैश निकालना होगा महंगा, ATM से लिमिट से ज्यादा पैसे निकालने पर देना होगा इतना चार्ज.. देखिए

इसके अलावा आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा और विशाखापत्तनम जबकि ओडिशा के भुवनेश्वर, संबलपुर, कटक और पश्चिम बंगाल के अंतर्गत कोलकाता एवं दुर्गापुर में 5 दिसंबर को होने वाली MBA (IB) प्रवेश परीक्षा भी स्थगित कर दी गई है।

पढ़ें- देश-दुनिया में सांस्कृतिक विरासत को नई पहचान दिलाएगी ’छत्तीसगढ़ संस्कृति परिषद’

बता दें कि ओडिशा-आंध्र प्रदेश के तट की ओर चक्रवाती तूफान के बढ़ने की संभावना है। जिसके मद्देनजर एनडीआरएफ ने किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए 64 टीमों को तैनात किया है।

पढ़ें- खुशखबरी, कोवैक्सीन ओमिक्रॉन वैरिएंट के खिलाफ दूसरे टीकों से ज्यादा कारगर साबित हो सकती है.. विशेषज्ञों का दावा 

चक्रवाती तूफान जवाद से पश्चिम बंगाल के कुछ जिले भी प्रभावित हो सकते हैं। मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक यह तूफान आंध्र प्रदेश और ओडिशा के तट पर पहुंचने के बाद 5 दिसंबर को पुरी तट से टकराए सकता है।

इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम, विजयनगरम और विशाखापत्तनम जिलों में शनिवार के लिए चेतावनी जारी की गई है. ओडिशा के गजपति, गंजाम, पुरी, जगतसिंहपुर जिलों के लिए भी चेतावनी जारी की गई है. आईएमडी ने शनिवार और रविवार को पश्चिम बंगाल में छिटपुट स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने और रविवार और सोमवार को असम , मेघालय व त्रिपुरा में छिटपुट स्थानों पर भारी बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है.