Pathankot Terrorist Killed: एक-एक को चुन-चुन के मारा, पठानकोट हमले के सभी आतंकी ढेर, दहशत में जैश ए मोहम्मद | All 6 Terrorists Killed of Pathankot Attack including Shahid Latif

Pathankot Terrorist Killed: एक-एक को चुन-चुन के मारा, पठानकोट हमले के सभी आतंकी ढेर, दहशत में जैश ए मोहम्मद

एक-एक को चुन-चुन के मारा, पठानकोट हमले के सभी आतंकी ढेर, हदशत में जैश ए मोहम्मद! Pathankot Terrorist Killed

Edited By :   Modified Date:  October 13, 2023 / 11:07 AM IST, Published Date : October 12, 2023/10:15 am IST

नई दिल्ली: Pathankot Terrorist Killed आतंकियों के खिलाफ भारतीय जवानों की कार्रवाई लगातार जारी है। जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में सर्च ऑपरेशन कर जवानों ने बीते कुछ दिनों में कई आतंकियों को ढेर किया है। लेकिन इस बीच पाकिस्तान से भारत के लिए गुड न्यूज सामने आई है। दरअसल भारत के खिलाफ आतं​कवादी गतिविधियों की साजिश रचने वाले दो मास्टर माइंड शाहिद लतीफ और मुल्ला बहादुर की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि दोनों की मौत एक ही दिन हुई है। बता दें कि शाहिद लतीफ पठानकोट मामले का और मुल्ला बहादुर कुलभूषण यादव अपहरण कांड का मास्टर माइंड था।। शाहिद लतीफ और मुल्ला बहादुर की मौत के साथ ही अब 6 आतंकियों का खात्मा हो चुका है। एक के बाद एक भारत के ख़िलाफ़ साज़िश रचने या हमलों के मास्टरमाइंड रहे आतंकियों की मौत से भारत विरोधी आतंकी या अलगाववादी गुटों को झटका लग रहा है और उनके अंदर ख़ौफ़ भी है।

Read More: MP Assembly Election 2023: आज आएगी बीजेपी की पांचवी लिस्ट! बड़ी बैठक आज, इस विषय पर होगी चर्चा 

Pathankot Terrorist Killed मिली जानकारी के अनुसार भारत के मोस्टवांटेड आतंकियों में से एक शाहिद लतीफ की पाकिस्तान में कथित तौर पर गोली मारकर हत्या की गई। इसके अलावा एक दर्जन से ज़्यादा भारत विरोधी आतंकी विदेशी जमीन पर हाल के दिनों में ढेर हुए हैं। हालाँकि कुछ हत्याएँ संदिग्ध रही हैं और इनकी आधिकारिक पुष्टि अभी तक नहीं हो पाई है। शाहिद लतीफ़ पठानकोट हमले के बाद से ही एनआईए की रडार पर था। इसके ऊपर यूएपीए के तहत मामला दर्ज किया गया था। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के गुजरांवाला के रहने वाला शाहिद जैश -ए-मोहम्मद से जुड़ा हुआ था। वह सियालकोट सेक्टर का कमांडर था। हत्या क्यों और किसने की यह अभी साफ़ नहीं हुआ है।

बता दें कि कनाडा में भी जून में खालिस्‍तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्‍जर की भी हत्‍या हो गई है। कनाडा के ख़ालिस्तानी संगठन इस मौत के बाद से बौखलाहट में हैं। बताया जा रहा है कि विदेशों में टारगेट किलिंग में 16 भारत विरोधी आतंकियों को कथित तौर पर मारा गया है। इनमें से अधिकतर टारगेट किलिंग को पाकिस्तान और कनाडा में अंजाम दिया गया है। ये सभी भारत विरोधी ग़ातिविधि में शामिल थे।

वहीं, इससे पहले पाकिस्‍तान के कराची में ही कुछ दिन पहले लश्‍कर-ए-तैयबा के आतंकी कैसर फारूक की हत्‍या की खबर सामने आई थी। लश्कर से जुड़े मुफ्ती कैसर फारूक की हत्‍या गोली मारकर की गई थी और मस्जिद के करीब इसे अंजाम दिया गया। इसके अलावा लश्‍कर-ए-तैयबा के सरगना हाफिज सईद के बेटे कमालुद्दीन की मौत की भी खबर आई थी। हालाँकि इसकी पुष्टि नहीं की गई।

Read More: Yeti Narasimhanand video viral: ‘अपने बाप की औलाद है तो अलीगढ़ पर बुलडोजर चला के दिखा’, यति नरसिंहानंद ने सीएम को खुले आम दी धमकी… 

आतंकियों के खात्मे का ये सिलसिला विदेशों में भारत विरोधी जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी मिस्त्री जहूर इब्राहिम उर्फ जाहिद अखूंद की हत्या के साथ शुरू हुआ था। वह आइसी- 814 विमान के हाइजैकर्स में से एक था। उसे एक मार्च 2022 को कराची में अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मार दी थी। इसके अलावा प्रमुख आईएसआई ऑपरेटिव, मोहम्मद लाल,जो कश्मीर विद्रोह से निकटता से जुड़ा हुआ था, उसकी 19 सितंबर 2022 को नेपाल के काठमांडू के बाहर गोथातर में रहस्यमय तरीके से गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। बब्बर खालसा इंटरनेशनल आतंकवादी हरविंदर सिंह संधू उर्फ रिंदा की लाश 19 नवंबर 2022 को लाहौर के एक मिलिट्री हॉस्पिटल में मिली थी। बताया गया कि नशीली दवाओं के ओवरडोज से उसकी मृत्यु हो गई। रिंदा पंजाब पुलिस मुख्यालय पर आरपीजी हमले सहित कई भारत विरोधी आतंकवादी कृत्यों में शामिल था।

हिजबुल मुजाहिदीन के लॉन्चिंग चीफ और टॉप ऑपरेटिव बशीर अहमद पीर उर्फ इम्तियाज आलम की 20 फरवरी 2023 को पाकिस्तान के रावलपिंडी में अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसके अलावा हिजबुल मुजाहिदीन के लॉन्चिंग चीफ और टॉप ऑपरेटिव बशीर अहमद पीर उर्फ इम्तियाज आलम की 20 फरवरी 2023 को पाकिस्तान के रावलपिंडी में अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। उसके बाद अलबदर मुजाहिदीन के पूर्व कमांडर सैयद खालिद रजा की 26 फरवरी 2023 को कराची में हत्‍या हुई। एक प्रमुख जिहादी विचारक सैयद नूर शोलाबर की चार मार्च 2023 को पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा के बारा खैबर में हत्या हो गई थी।

खालिस्तान कमांडो फोर्स के प्रमुख और भारत में शीर्ष वांछित आतंकवादी परमजीत सिंह पंजवार को छह मई 2023 को पाकिस्तान के लाहौर में मार दिया गया। एक और खालिस्तानी आतंकी अवतार सिंह खांडा की 15 जून 2023 को ब्रिटेन के बर्मिंघम के एक अस्पताल में मृत्यु हो गई। खांडा वही शख्‍स था जिसने मार्च में लंदन में भारतीय उच्चायोग पर हमला किया था।

Read More: MP Assembly Election 2023: चुनावी साल में बीजेपी को लगने जा रहा एक और बड़ा झटका, वर्तमान विधायक थामेंगे कांग्रेस का हाथ

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp