All flights were canceled due to snowfall

एयरपोर्ट पर बिछी बर्फ की सफेद चादर, कई विमानों को किया गया रद्द, मौसम विभाग ने लोगों को घर में रहने की दी हिदायत

एयरपोर्ट पर बिछी बर्फ की सफेद चादर, कई विमानों को किया गया रद्द : All flights were canceled due to snowfall

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : February 23, 2022/4:57 pm IST

श्रीनगरः All flights were canceled जम्मू-कश्मीर में पश्चिमी विक्षोभ यानी वेस्टर्न डिस्टर्बेंस चलते बीती रात से उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में भारी बर्फबारी हो रही है। इसका असर अब हवाई सेवाओं पर भी दिखने लगा है। श्रीनगर के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से सभी उड़ानों को रद्द कर दिया गया है। भारी बर्फबारी के चलते अब तक यहां के कुल 41 उड़ानों को रद्द किया गया है।

Read more : कड़ाके की ठंड से जम गया इस खिलाड़ी का प्राइवेट पार्ट, विंटर ओलंपिक से वापस लौटकर सुनाया हाल 

All flights were canceled श्रीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्रबंधन ने बताया कि अभी भी लगातार हिमपात हो रहा है हालांकि हमारा स्नो क्लियरिंग टीम रनवे और एप्रन पड़ रही बर्फ को निरंतर हटाने में जुटी हुई है।वहीं विजिबिलिटी की बात करें तो वह महज 400 मीटर तक है। अभी तक करीब 41 उड़ाने रद कर दी गई हैं। उड़ानों की स्थिति को लगातार अपडेट किया जा रहा है। यात्रियों को आगामी उड़ानों में अगली उपलब्ध उड़ान में समायोजित किया जाएगा।

Read more : महिलाओं को केंद्र सरकार दे रही 2 लाख 20 हजार कैश, 25 लाख रुपए का लोन? जानिए क्या है इसकी असली हकीकत 

बता दें कि बर्फ की सफेद चादर ने कश्मीर की वादियों को अपनी आगोश में ले लिया है। गुलमर्ग में हो रही बर्फबारी पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र है। देश-विदेश से कश्मीर घूमने आए पर्यटक बर्फबारी और बारिश का आनंद उठाते नजर आ रहे हैं। हालांकि, मौसम विभाग की ओर से जारी भारी बर्फबारी की चेतावनी के चलते जिला प्रशासन ने बर्फबारी व बारिश के दौरान लोगों को बाहर नहीं निकलने की हिदायत दी है। IMD के मुताबिक, कश्मीर और आस-पास के इलाकों में अगले 24 घंटों में बारिश और बर्फबारी होते रहने की संभावना है। जम्‍मू-कश्‍मीर और लद्दाख के ऊंचाई वाले इलाकों में हल्‍की बारिश के साथ हिमपात हो सकता है। जबकि मैदान इलाकों में बारिश होने का अनुमान है।