समस्याओं के समाधान के लिए सभी को साथ मिलकर आगे बढ़ना होगा : पीडीपी प्रमुख |

समस्याओं के समाधान के लिए सभी को साथ मिलकर आगे बढ़ना होगा : पीडीपी प्रमुख

समस्याओं के समाधान के लिए सभी को साथ मिलकर आगे बढ़ना होगा : पीडीपी प्रमुख

:   Modified Date:  April 27, 2024 / 04:06 PM IST, Published Date : April 27, 2024/4:06 pm IST

पुंछ/जम्मू, 27 अप्रैल (भाषा) पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को कहा कि लोगों को अपने धर्म और क्षेत्र की परवाह नहीं करते हुए मुद्दों के समाधान के लिए एक साथ आगे बढ़ना होगा तथा एकजुट होकर आवाज उठानी होगी।

पूर्व मुख्यमंत्री वर्तमान में जनता का समर्थन हासिल करने के लिए पुंछ और राजौरी जिलों के एक हफ्ते के दौरे पर हैं और भारी बारिश के बावजूद पुंछ शहर में उन्होंने एक रोड शो को संबोधित किया।

सीमावर्ती जिले पुंछ और राजौरी अनंतनाग संसदीय क्षेत्र का हिस्सा हैं, जहां सात मई को तीसरे चरण में मतदान होने जा रहा है।

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की महबूबा और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता एवं पूर्व मंत्री मियां अल्ताफ सहित 21 उम्मीदवार इस सीट से चुनाव लड़ रहे हैं।

महबूबा 25 अप्रैल को मुगल रोड के रास्ते से पुंछ के बुफलियाज पहुंचीं। मुगल रोड जम्मू क्षेत्र के सीमावर्ती जिलों को दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले से जोड़ने वाला एक वैकल्पिक संपर्क मार्ग है।

शनिवार सुबह पुंछ शहर जाने से पहले उन्होंने सुरनकोट और मेंढर में रोड शो किया।

उन्होंने अपने संबोधन में कहा, ‘‘मैं पहाड़ी, गुज्जर, हिंदू और मुस्लिम सहित समाज के सभी वर्गों द्वारा गर्मजोशी से किए गए स्वागत के लिए आभारी हूं। मैं वह हूं जो लोगों को जोड़ रही हूं, बांट नहीं रही हूं। हम सभी को अपनी समस्याओं के समाधान के लिए मिलकर आगे बढ़ना होगा।” हालांकि, बारिश के कारण उन्हें अपना संबोधन संक्षिप्त करना पड़ा।

उन्होंने कहा कि जब कोई समस्या होती है तो हर कोई प्रभावित होता है जबकि मुश्किल समय में हर किसी को फायदा होता है।

महबूबा ने केंद्र द्वारा अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को निरस्त करने और जम्मू कश्मीर को दो केंद्र शासित क्षेत्रों में बांटने के संदर्भ में कहा, “यह चुनाव सड़क और बिजली के लिए नहीं है, अन्य मुद्दों के अलावा बेरोजगारी जैसी समस्याएं भी हैं, जिनका हम 2019 के उक्त घटनाक्रम के बाद से सामना कर रहे हैं।”

मतदाताओं से समर्थन मांगते हुए पीडीपी नेता ने कहा कि वह पुंछ के लोगों की मांगों से अवगत हैं जिनमें एक मेडिकल कॉलेज, रेल संपर्क का विस्तार और निर्माणाधीन परनाई जलविद्युत परियोजना को पूरा करना शामिल है।

उन्होंने कहा, “मैं आपकी मांग तुरंत स्वीकार करने वाली मुख्यमंत्री नहीं हूं लेकिन मैं कोई झूठा वादा नहीं करने जा रही हूं। यदि मैं संसद के लिए चुनी जाती हूं, तो मैं आपके मुद्दों को उठाऊंगी और आपके छोटे-छोटे मुद्दों के समाधान के लिए सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास निधि का उपयोग करूंगी।”

भाषा प्रशांत सुभाष

सुभाष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)