अमरिंदर ने विश्वास प्रस्ताव लाने की आप सरकार की कोशिश को ‘शर्म की बात’ बताया |

अमरिंदर ने विश्वास प्रस्ताव लाने की आप सरकार की कोशिश को ‘शर्म की बात’ बताया

अमरिंदर ने विश्वास प्रस्ताव लाने की आप सरकार की कोशिश को ‘शर्म की बात’ बताया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : September 26, 2022/8:33 pm IST

चंडीगढ़, 26 सितंबर (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता अमरिंदर सिंह ने सोमवार को कहा कि यह ‘‘शर्म की बात’’ है कि भगवंत मान की अगुवाई वाली पंजाब सरकार ने विधानसभा चुनाव के महज छह महीने बाद विश्वास प्रस्ताव लाने का फैसला किया है।

पिछले सप्ताह भाजपा में शामिल होने के बाद पहले संवाददाता सम्मेलन में सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) सरकार चलाने या पंजाब जैसे संवेदनशील राज्य के मुद्दों के बारे में कुछ नहीं जानती है।

भाजपा की पंजाब इकाई के अध्यक्ष अश्विनी शर्मा और पार्टी के नेता सुनील जाखड़ तथा मनोरंजन कालिया भी संवाददाता सम्मेलन में मौजूद रहे।

सिंह ने कहा, ‘‘अगर चुनाव के महज छह महीने बाद 92 विधायकों के बहुमत वाले मुख्यमंत्री विश्वास प्रस्ताव लाने का फैसला करते हैं तो क्या यह शर्म की बात नहीं है…यह मजाक है।’’

पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने 22 सितंबर को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने की अनुमति 21 सितंबर को वापस ले ली थी। आप सरकार इस विशेष सत्र में ‘‘केवल विश्वास प्रस्ताव’’ लाना चाहती थी।

पुरोहित ने 27 सितंबर को सदन का सत्र बुलाने के सरकार के अनुरोध को रविवार को मंजूरी दे दी थी। उन्हें यह बताया गया था कि एक दिवसीय इस सत्र में पराली जलाने, वस्तु एवं सेवा कर तथा बिजली आपूर्ति जैसे मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।

सिंह ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार की कमान आप सांसद राघव चड्ढा के हाथ में है। उन्होंने पूछा, ‘‘यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि राघव चड्ढा आज यहां बैठे हैं और सरकार चलाते हैं। मुख्यमंत्री क्या करते हैं?’’

नेतृत्व परिवर्तन को लेकर राजस्थान में राजनीतिक संकट के बारे में पूछे जाने पर सिंह ने कहा कि यह कांग्रेस का मसला है और यह मामला मुख्यमंत्री अशोक गहलोत तथा पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के बीच है।

पंजाब के मुख्यमंत्री पद से अचानक हटाए जाने के बाद कांग्रेस छोड़ने वाले सिंह ने कहा कि पार्टी में कई लोगों की ‘‘संकीर्ण मानसिकता’’ है।

भाषा गोला अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)