Amarnath Yatra started from today, tight security arrangements

दो साल बाद फिर खुले बाबा बर्फानी के द्वार, आज से शुरू हुई अमरनाथ यात्रा, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

दो साल बाद फिर खुले बाबा बर्फानी के द्वार, आज से शुरू हुई अमरनाथ यात्रा : Amarnath Yatra started from today, tight security arrangements

Edited By: , June 30, 2022 / 11:58 AM IST

जम्मू : Amarnath Yatra started from today कोरोना के कारण दो वर्ष बाद एक बार फिर आज से अमरनाथ यात्रा शुरू हो गई है। 4890 यात्रियों का जत्था आज जम्मू बेस कैंप से अमरनाथ गुफा के लिए रवाना हो गई है।  इस दौरान लोगों में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है। यह यात्रा 43 दिन तक चलेगी। आज से शुरू हुई यात्रा 11 अगस्त को समाप्त होगी। 7-8 लाख श्रद्धालुओं के दर्शन करने की उम्मीद है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<
Read more : Horoscope 30 June: आज इन 3 राशियों को अचानक मिलेगा धन, इन राशियों के कार्यो में आएगी बाधा, रहें सतर्क

Amarnath Yatra started from today जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने बुधवार को जम्मू अधार शिविर से श्रद्धालुओं के पहले जत्थे को रवाना किया। पहले जत्थे में 4,890 श्रद्धालु शामिल हैं जो बुधवार तड़के चार बजे भगवती नगर आधार शिविर से 176 वाहनों में सवार होकर काफिले के रूप में कश्मीर घाटी के लिए रवाना हुए।
बता दें कि बाबा अमरनाथ धाम की यात्रा जाने के दो प्रमुख मार्ग हैं। पहला रास्ता पहलगाम से होकर जाता है तो दूसरा सोनमर्ग बालटाल से। पहलगाम से अमरनाथ की जो दूरी है, वह करीबन 28 किलोमीटर की है। यह रास्ता थोड़ा आसान और सुविधापूर्ण है। वहीं बालटाल से अमरनाथ की दूरी लगभग 14 किलोमीटर की जो कि पहले रास्ते के तुलना में थोड़ा कठिन है।

सुरक्षा के कड़े इंतजाम, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात

अमरनाथ यात्रा के दौरान किसी भी अप्रिय घटना न हो, इसके लिए पुलिस अलर्ट पर है। यात्रा के रूटो पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए है। पहली बार आरएफआईडी से यात्रियों पर निगरानी रखी जाएगी। इसके साथ ही यात्रियों को लाने और ले जाने में लगी  गाड़ियों के लिए भी  विशेष तरह के स्टिकर जारी किए गए हैं। बिना स्टिकर के वाहनों को अमरनाथ की पवित्र गुफा की तरफ जाने नहीं दिया जाएगा।

 

#HarGharTiranga