Education department change school time from 1 july

स्कूलों के समय में बदलाव, अब इतने बजे से शुरू होगी कक्षाएं, यहां की सरकार ने लिया फैसला

स्कूलों के समय में बदलाव, अब इतने बजे से शुरू होगी कक्षाएं : Education department changed timing of all school

Edited By: , June 30, 2022 / 11:57 AM IST

चंडीगढ़ः  Education department change school time समर वैकेशन के बाद हरियाणा में 1 जुलाई यानि कल से स्कूल खुल जाएंगे। हरियाणा सरकार ने स्कूलों के समय में बदलाव किया है। अब स्कूल प्रात 8 बजे से दोपहर 2:30 बजे तक खुलेंगे। इस संबंध में हरियाणा शिक्षा निदेशालय ने प्रदेश के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को पत्र जारी कर दिया है। इससे पहले स्कूलों का समय सुबह 7 बजे से 12 बजे तक था, लेकिन अब समय में बदलाव कर दिया है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

Read more : कोरोना के बाद आई नई मुसीबत, इस राज्य में तेजी से फैल रहा ‘एंथ्रेक्स संक्रमण’

Education department change school time इस बारे में हरियाणा सरकार ने ट्वीट करते हुए कहा है कि हरियाणा सरकार ने 1 जुलाई 2022 से स्कूलों के समय में बदलाव किया है। अब स्कूल प्रात 8 बजे से दोपहर 2:30 बजे तक खुलेंगे।

Read more : बहू बनकर आई थी, अब बेटी बनकर ससुराल से हुई विदा, बेटे की मौत के बाद ससुर ने बहु कराया का पुनर्विवाह 

फरवरी में शुरू हुई थी ऑफलाइन क्लासेस

हरियाणा के स्कूलों में ऑफलाइन क्लासेस फरवरी माह से शुरू हो गईं थी। बता दें कि कोरोना संक्रमण के चलते लंबे समय तक स्कूलों को बंद रखा गया था। अब स्कूलों को समर वेकेशन के बाद खोलने के संदर्भ में शिक्षा निदेशालय की ओर से नोटिस जारी हुई है। जानकारी के लिए बता दें कि, हरियाणा के स्कूलों में करीब 1 महीने की समर वेकेशन की गई थी। हालांकि इस दौरान टैबलेट द्वारा ऑनलाइन कक्षाएं जारी थी। इसके साथ ही अध्यापकों को भी किसी तरह की कोई छुट्टी नहीं दी गई थी। अब स्कूलों को खोलने की तैयारियां शुरू हो गई हैं। पहले स्कूलों को खोलने के लिए समय जारी किया गया था। जिसके बाद अब समय में बदलाव करके नया टाइम टेबल जारी किया गया है।

 

 

#HarGharTiranga