'America playing with fire' dragon warns, said this big thing on Taiwan

‘आग से खेल रहा अमेरिका’ ड्रैगन ने दी चेतावनी, ताइवान पर कही ये बड़ी बात

'आग से खेल रहा अमेरिका' ड्रैगन ने दी चेतावनी, ताइवान पर कही ये बड़ी बात 'America playing with fire' dragon warns, said this big thing

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : July 29, 2022/7:45 am IST

Dragon Warns: वॉशिंगटन। चीन ने कहा कि 28 जुलाई की शाम को राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के अनुरोध पर फोन पर उनसे बात की। एक चीन का सिद्धांत चीन-अमेरिका संबंधों के लिए राजनीतिक आधार है। चीन ताइवान की स्वतंत्रता की ओर ले जाने वाले अलगाववादी कदमों और बाहरी ताकतों के हस्तक्षेप का दृढ़ता से विरोध करता है।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

Read more: सुबह उठकर खाएं ये 4 चीजें, पूरा दिन दिमाग और शरीर रहेगा चुस्त

Dragon Warns:  अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ 2 घंटे 17 मिनट तक फोन पर बातचीत की है। दोनों नेताओं की बैठक हाल के ताइवान तनाव के बीच हुई है। बाइडेन के राष्ट्रपति बनने के बाद यह जिनपिंग के साथ उनकी पांचवी बातचीत थी। व्हाइट हाउस ने बताया कि दोनों राष्ट्राध्यक्षों के बीच बातचीत अमेरिकी समय के अनुसार, सुबह 8:33 बजे शुरू हुई और सुबह 10:50 बजे खत्म हुई।

इस दौरान दोनों नेताओं ने जटिल रिश्तों के भविष्य पर चर्चा की। अमेरिका और चीन के संबंध पहले से ही तनावपूर्ण बने हुए हैं। बाइडन और शी ने आखिरी बार रूस द्वारा यूक्रेन पर हमले के कुछ समय बाद मार्च में बातचीत की थी।

Read more: धनवान बनना चाहते हैं, तो सुबह-सुबह कर लें यह काम, मिलेगा धन लाभ..

ताइवान पर गरमाया मुद्दा
Dragon Warns:  दोनों देशों के बीच अमेरिकी कांग्रेस (संसद) के हाउस ऑफ रिप्रजेंटेटिव की स्पीकर नैंसी पेलोसी की संभावित ताइवान यात्रा को लेकर भी तनाव चरम पर है। ताइवान स्वशासित द्वीप है जिसे चीन अपना हिस्सा मानता है। चीन ने कहा कि वह इस यात्रा को उकसावे की कार्रवाई के तौर पर देखेगा।

अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा प्रवक्ता जॉन किर्बी ने बुधवार को कहा था कि यह अहम है कि बाइडन और शी नियमित संपर्क में रहें। व्हाइट हाउस में किर्बी ने कहा कि राष्ट्रपति जो बाइडेन सुनिश्चित करना चाहते हैं कि शी जिनपिंग के साथ संवाद के रास्ते खुले रहें क्योंकि वे इसकी जरूरत महसूस करते हैं।

और भी है बड़ी खबरें…