बॉलीवुड फिल्मों के दिवाने हैं डोनाल्ड ट्रंप, अमिताभ की शोले और शहरुख की DDLJ को लेकर कही ये बात... | America President Donald Trump says- DDLJ and Sholey is Best Romantic Movie

बॉलीवुड फिल्मों के दिवाने हैं डोनाल्ड ट्रंप, अमिताभ की शोले और शहरुख की DDLJ को लेकर कही ये बात…

बॉलीवुड फिल्मों के दिवाने हैं डोनाल्ड ट्रंप, अमिताभ की शोले और शहरुख की DDLJ को लेकर कही ये बात...

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : February 24, 2020/12:19 pm IST

अहमदाबाद: ऐतिहासिक भारत दौरे पर अमेरिकी राष्ट्रपति ने डोनाल्ड ट्रंप ने अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में जनसभा को संबोधित किया। ट्रंप ने सबसे पहले भारत को सलाम कर अपना संबोधन शुरू किया। इस दौरान ट्रंप ने भारत की संस्कृति सहित रिश्तों को लेकर खुलकर बात की। अपने संबोधन के दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने बॉलीवुड और बॉलीवुड फिल्मों और कलाकारों में भी जमकर तारीफ की।

Read More: 12वीं बोर्ड के राजनीति के प्रश्नपत्र में छात्रों से पूछा गया भाजपा का चुनाव चिन्ह बनाने का सवाल, नेहरू को लेकर भी पूछी गई नकारात्मक बातें

अपने संबोधन में डोनाल्ड ट्रंप ने बॉलीवुड के महानायक की फिल्म ‘शोले’ और किंग खान शाहरुख खान की फिल्म ‘दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ की तारीफ करते हुए कहा कि दुनिया के कोने कोने में लोग भांगड़ा, म्यूजिक,डांस, रोमांस और ड्रामा देखना पसंद करते हैं। और वहीं क्लासिक इंडियन फिल्म्स जैसे कि DDLJ और शोले। इन्हें बहुत पसंद किया गया।

Read More: स्विमिंग पूल में रोमांटिक हुए करण-बिपाशा, लिपलॉक की तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल, देखें

उन्होंने कहा कि बॉलीवुड फिल्मे दुनिया के हर कोने में देखी जाती है। यहां एक साल में लगभग 2000 फिल्में बनाई जाती है। यहां के लोग क्रिएटिव हैं, जिन्हें मिलाकर बॉलीवुड बनता है। बता दें कि काजोल और शाहरुख खान की फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ साल 1995 में आई थी, जिसे लोगों ने खूब पसंद किया था। जबकि अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र अभिनित फिल्म ‘शोले’ 1975 में आई थी। ये फिल्में बॉलीवुड की आइकॉन फिल्में हैं। जिन्हें देश विदेशों में भी खूब पसंद किया जाता है।

Read More: ‘मां लिंग भैरवी’ भारत का पहला ऐसा मंदिर जहां महावारी के दौरान महिलाएं कर सकेंगी पूजा, प्रबंधन ने दी अनुमति

गौरतलब है कि बॉलीवुड फिल्में भारत ही नहीं दुनिया के कई देशों में देखी जाती है। भारतीय फिल्मों में दिखाया जाने वाला रोमांस, एक्शन और सस्पेंश के दुनिया के कई देशों में दिवाने हैं। इन दिनों सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म के जरिए हिंदुस्तानी कल्चर फिल्मों के जरिए जगह जगह पहुंच रहा है। टिकटॉक (TikTok) और अन्य एप के जरिए हिंदी गानों की लिप्सिंग और एक्टिंग का फैशन अब हिंदी भाषियों के अलावा अलग अलग भाषाओं के लोगों का भी पैशन बन गया है।

Read More: रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार हुआ SECR के ऑफिस सुपरिटेंडेंट, बिल पास करने के एवज में मांगा था 25 हजार