Amit Shah ki gadi ka number

Amit Shah ki gadi ka number: अमित शाह की गाड़ी ने पहले ही बता दिया था कि कब लागू होगा CAA, समझइए तारीखों का गणित

Amit Shah ki gadi ka number: अमित शाह की गाड़ी ने पहले ही बता दिया था कि कब लागू होगा CAA, समझइए तारीखों का गणित

Edited By :   Modified Date:  March 11, 2024 / 11:25 PM IST, Published Date : March 11, 2024/9:42 pm IST

नई दिल्ली: Amit Shah ki gadi ka number लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार ने आज देश में सीएए लागू कर दिया है। इसके लिए एक ऑनलाइन पोर्टल लॉन्च किया गया है। इसके तहत अब तीन पड़ोसी देशों के अल्पसंख्यकों को भारत की नागरिकता मिल सकेगी। अब से सीएए के लिए ऑनलाइन आवेदन किया जाएगा।

Read More: RPSC Recruitment 2024: पीटीआई और लाइब्रेरियन के विभिन्न पदों पर कल से शुरू हो रहा आवदेन, यहां देखें वैकेंसी डिटेल्स 

आज ही के दिन क्यों लागू किया गया सीएए

Amit Shah ki gadi ka number दरअसल, देश के गृह मंत्री अमित शाह की गाड़ी ने पहले ही बता दिया था कि आज यानी 11 मार्च को सीएए लागू किया जाएगा। आपको बता दें कि आज दिन सोमवार तारीख 11 मार्च है। वहीं गृह मंत्री अमित शाह का गाड़ी का नंबर भी DL1CAA4421 है। यानी गाड़ी का सिरियल नंबर CAA और गाड़ी का नंबर 4421 है। अगर आप 4+4+2+1 जोड़े तो 11 होता है और आज का दिन 11 मार्च भी है।

Read More: Bhopal Crime News: गांव में ही रहकर ऐसा काम कर रहे थे चाचा-भतीजा, मामला जानकर पुलिस भी रह गई हैरान 

क्या है CAA?

नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) नरेंद्र मोदी सरकार के द्वारा संसद में पेश किया गया था। इसमें गैर-मुस्लिम शरणार्थियों जैसे हिंदू, सिख, जैन, बौद्ध, पारसी और ईसाई को भारतीय नागरिकता देने का प्रावधान है। इसके दायरे में वे सभी शरणार्थी आएंगे, जो कि 31 दिसंबर 2014 से पहले बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान से लौटकर भारत में बस गए थे। दिसंबर 2019 में सीएए के संसद में पास होने के बाद देशभर में मुस्लिम समुदाय ने बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया था।

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? क्लिक करके जवाब दें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp