Andhra Pradesh 7th Pay Commission DA Hike News

DA Hike : इस प्रदेश के CM ने कर्मचारियों को दिया Double Gift! महंगाई भत्ते में होगी बढ़ोतरी, तबादलों को लेकर दिया ऐसा आदेश

Andhra Pradesh 7th Pay Commission DA Hike News: कर्मचारियों को एक नहीं बल्कि दो तोहफे जगनमोहन रेड्डी की सरकार द्वारा दिए गए है।

Edited By :   Modified Date:  April 21, 2023 / 11:53 AM IST, Published Date : April 21, 2023/11:29 am IST

Andhra Pradesh 7th Pay Commission DA Hike News : अमरावती। देश के कर्मचारियों को केंद्र सरकार एवं प्रदेशों की सरकार द्वारा महंगाई भत्ते का लाभ दिया जा रहा है। इसी बीच महंगाई भत्ते को लेकर नई खबर सामने आई है। आंध्रप्रदेश के कर्मचारियों को एक नहीं बल्कि दो तोहफे जगनमोहन रेड्डी की सरकार द्वारा दिए गए है। हाल ही में जब कर्मचारी आंध्र प्रदेश सरकार के खिलाफ असंतोष व्यक्त कर रहे थे, तब सीएम जगन ने अच्छी खबर दी थी। कर्मचारियों को एक बार में दोहरा तोहफा दिया। लंबित मंहगाई भत्ते को जारी करने के साथ ही कर्मचारियों के तबादलों को हरी झंडी दे दी गई।

read more : Karnataka Assembly Elections: आज देवनहल्ली में रोड शो करेंगे गृहमंत्री, चुनावी तैयारियों का लेंगे जायजा

राज्य में कर्मचारियों के तबादले को मंजूरी दी

Andhra Pradesh 7th Pay Commission DA Hike News : आंध्र प्रदेश सरकार कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष काकरला वेंकटरामिरेड्डी ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की। उन्होंने कर्मचारियों से जुड़ी प्रमुख मांगें सीएम के समक्ष रखीं। इसी तरह कर्मचारियों की समस्याओं को सीएम जगन को बताया। लंबित महंगाई भत्ता (डीए) जारी करने की बात कहने वाले जगन ने खुलासा किया कि संबंधित आदेश इसी महीने जारी किए जा रहे हैं। इसी तरह उन्होंने राज्य में कर्मचारियों के तबादले को मंजूरी दी। मई माह में कर्मचारियों के तबादले को लेकर सीएमओ ने अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

 

read more : Katni News: इस बीमारी की चपेट में आए गांव के बच्चे, गांव में मचा हड़कंप, कलेक्टर ने दिए ये निर्देश 

उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि अगले महीने होने वाले नियमित तबादलों में ग्राम वार्ड सचिवालय के कर्मचारियों को मौका दिया जाएगा। इससे नौकरी ज्वाइन करने के बाद से तबादलों का इंतजार कर रहे सचिवालय के कर्मचारी खुशी जाहिर कर रहे हैं। काकरला वेंकटरामी रेड्डी ने लंबित डीए को जारी करने और कर्मचारियों की समस्याओं पर उनकी सकारात्मक प्रतिक्रिया के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया। और केंद्र सरकार के कर्मचारी भी लंबित डीए बकाया का इंतजार कर रहे हैं।

 

केंद्र सरकार ने लंबित डीए फंड जारी नहीं किया

मालूम हो कि केंद्र सरकार ने कोरोना के दौरान 18 महीने से डीए का बकाया पेंडिंग रखा हुआ है। जुलाई 2020 से 18 माह से डीए बकाया की तीन किश्तें जारी नहीं हो पाई हैं। हालांकि सरकार ने जुलाई 2021 में डीए का नवीनीकरण कर दिया है, लेकिन लंबित डीए पर कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया गया है। लेकिन हाल ही में संसद ने इस मामले पर सफाई दी है। यह स्पष्ट किया गया है कि लंबित डीए फंड जारी नहीं किया गया है। सामने आया है कि कोविड लॉकडाउन के असर से सरकार को आर्थिक दबाव का सामना करना पड़ रहा है। केंद्र सरकार के कर्मचारियों को भरोसा है कि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए सरकार कोई भी फैसला लेगी।

read more : Bhind News : ” मैं शाम तक नहीं बचूंगा” पुलिस अभिरक्षा में वारंटी की मौत, मचा हड़कंप 

केंद्र सरकार के कर्मचारियों के डीए में चार फीसदी की बढ़ोतरी

मालूम हो कि हाल ही में केंद्र सरकार के कर्मचारियों के डीए में चार फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। पहले यह 38 फीसदी था, यह 42 फीसदी पर पहुंच गया है। सरकार ने ऐलान किया है कि बढ़ा हुआ डीए जनवरी महीने से लागू किया जाएगा। जानकारों का कहना है कि दूसरी बार डीए बढ़ोतरी की घोषणा अगस्त में होगी। इस बार भी इसके 4 फीसदी बढ़ने की उम्मीद है।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें