आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने वाईएसआर आसरा योजना के तहत 6,419 करोड़ रुपये का वितरण किया |

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने वाईएसआर आसरा योजना के तहत 6,419 करोड़ रुपये का वितरण किया

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने वाईएसआर आसरा योजना के तहत 6,419 करोड़ रुपये का वितरण किया

:   Modified Date:  March 25, 2023 / 07:28 PM IST, Published Date : March 25, 2023/7:28 pm IST

(फाइल फोटो के साथ)

देन्दुलुरु (आंध्र प्रदेश), 25 मार्च (भाषा) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने शनिवार को वाईएसआर आसरा योजना की तीसरी किश्त के तहत 6,419 करोड़ रुपये का वितरण किया, जिससे 74.94 लाख महिलाओं को लाभ होगा।

आसरा योजना के तहत पात्र महिला स्व-सहायता समूहों का बकाया बैंक ऋण माफ किया जाएगा ताकि वे आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर हो सकें।

वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने एक बटन दबाकर यह धनराशि जारी की। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार महिलाओं के शैक्षिक, सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक सशक्तिकरण के लिए काम करना जारी रखेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य ने ‘अम्मा वोडी’, ‘चेयुता’, ‘कापू नेस्तम’, ‘ईबीसी नेस्तम’, ‘विद्या देवेना’ और कई अन्य विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से महिलाओं के कल्याण के लिए करीब 2.25 लाख करोड़ रुपये खर्च किए हैं।

मुख्यमंत्री के अनुसार आसरा योजना के माध्यम से 9.8 लाख से अधिक महिलाओं ने स्टोर, पोल्ट्री फार्म, खाद्य प्रसंस्करण इकाइयां, सब्जी की दुकानें और कई अन्य प्रकार की अपनी खुद की व्यावसायिक इकाइयां शुरू की हैं।

वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने आसरा योजना के अलावा पेडावेगी मंडल के जगन्नादपुरम में 69 करोड़ रुपये की लिफ्ट सिंचाई-सह-पेयजल परियोजना जैसी कई विकासात्मक गतिविधियों की आधारशिला रखी, इस योजना की मदद से 42 गांवों को पीने के पानी की आपूर्ति की जा सकेगी।

भाषा रवि कांत पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)