Anganbadi karyakartao ke mandeye me hua ijafa

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के मानदेय में हुई बढ़ोतरी, प्रदेश सरकार ने किया ऐलान

Anganbadi karyakartao ke mandeye me hua ijafa: धामी सरकार के बजट में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के मानदेय को बढ़ाने का प्रस्ताव दिया गया है।

Edited By :   Modified Date:  March 15, 2023 / 03:02 PM IST, Published Date : March 15, 2023/3:02 pm IST

Anganbadi karyakartao ke mandeye me hua ijafa : देहरादून। देश के तमाम राज्यों द्वारा बजट पेश किया जा रहा है। इसी बीच उत्तराखंड विधानसभा में बुधवार को दोहपर 2 बजे वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल वित्तीय वर्ष 2023-24 का बजट पेश किया। इस बार के बजट में प्रदेश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने पर जोर दिया गया है। इसके लिए तमाम वर्गों को साधने की कोशिश की गई है। धामी सरकार ने 76 हजार 592 करोड़ का बजट पेश किया है।

read more : कोटा में एक और छात्रा ने ख़त्म की जिंदगी, लगाईं फांसी, घरवालों से की थी खराब खाने की शिकायत

Anganbadi karyakartao ke mandeye me hua ijafa : पुष्कर सिंह धामी सरकार के बनने के बाद दूसरा बजट प्रदेश के साथ-साथ भारतीय जनता पार्टी की नीतियों को जमीन पर उतारने की कोशिश बजट में दिखी है। बजट में किसानों, बागवानों, व्यापारियों, महिलाओं, युवाओं, पूर्व सैनिकों और कमजोर वर्ग को साधने का प्रयास किया गया।

read more : Ind Vs Aus: हार्दिक कप्तान, श्रेयस बाहर… वनडे सीरीज से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका! 

 

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय बढ़ा

Anganbadi karyakartao ke mandeye me hua ijafa  : धामी सरकार के बजट में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के मानदेय को बढ़ाने का प्रस्ताव दिया गया है। आंगनबाड़ी वर्कर्स को 9500 रुपये, सहायक आंगनवाड़ी वर्कर्स को 6250 तो मिनी वर्कर्स को 5250 रुपये मानदेय के रूप में मिलेंगे।

read more : स्वामी आत्मानंद इंग्लिश और हिंदी मीडियम स्कूलों में निकली बंपर भर्ती, इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन, यहां देखें पूरी डिटेल 

वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने बुधवार को कहा कि यह नई उम्मीदों को बंधाने वाला बजट होगा। उत्तराखंड सरकार 80 हजार करोड़ से अधिक का बजट पेश कर सकती है। बजट में सड़कों और पुलों के निर्माण, शहरी और ग्रामीण इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट योजनाओं को मंजूरी दे सकती है। वित्तीय वर्ष 2023-24 में प्रदेश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के सरकार अपने अभियान की शुरुआत करेगी।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers