Ankita Patil and Nihar Thackeray will Get Married in December 28

अंकिता पाटिल बनेगी ठाकरे परिवार की बहू, 28 दिसंबर को होगी शादी, जानिए कौन है अंकिता?

अंकिता पाटिल बनेगी ठाकरे परिवार की बहू, 28 दिसंबर को होगी शादी! Ankita Patil and Nihar Thackeray will Get Married in December 28

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : December 9, 2021/3:51 pm IST

मुंबई: Ankita Patil and Nihar Thackeray will Get Married शिवसेना संस्थापक बाला साहब ठाकरे के पोते निहार ठाकरे जल्द ही शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। निहार की शादी अंकिता पाटिल से तय हुई है। बताया जा रहा है कि दानों 28 दिसंबर को होटल ताज में शादी के पवित्र बंधन में बंधेंगे। शादी में सिर्फ चुनिंदा लोगों को न्योता दिया गया है। ऐसे में सभी के मन में एक सवाल है कि आखिर कौन हैं अंकिता पाटिल, जिनकी शादी ठाकरे परिवार में हो रही है।

*IBC24 के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने 🤝🏻 के लिए Click करें*

Read More: ट्राले से 50 से अधिक गाय बरामद, ले जाया जा रहा था महाराष्ट्र की ओर

Ankita Patil and Nihar Thackeray will Get Married अंकिता हर्षवर्धन पाटिल महाराष्ट्र सरकार में मंत्री रहे हर्षवर्धन पाटिल की बेटी हैं। अंकिता वर्तमान में पुणे जिला परिषद की सदस्य हैं। लंदन के स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स और हार्वर्ड यूनिवर्सिटी से शिक्षित हैं। बाल ठाकरे के दिवंगत पुत्र बिंदुमाधव ठाकरे के बेटे एडवोकेट निहार और अंकिता पाटिल की मुलाकात हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में हुई थी, जिसके बाद अब दोनों शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं।

Read More: यहां रेजिडेंट डॉक्टर काम पर लौटे.. मांगों पर आश्वासन के बाद खत्म किया हड़ताल

अंकिता पाटिल कांग्रेस के टिकट पर बावाड़ा लखेवाड़ी समूह से पुणे जिला परिषद की सदस्य हैं, जबकि उनके पिता हर्षवर्धन पाटिल बीजेपी में हैं। अंकिता पाटिल अभी भी कांग्रेस में हैं। हालांकि, हर्षवर्धन पाटिल भी लंबे समय तक कांग्रेस में रहे हैं और 2019 के चुनाव से ठीक पहले उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया था, लेकिन उनकी बेटी अंकिता ने कांग्रेस का साथ नहीं छोड़ा। यह जरूर है कि अंकिता कांग्रेस अब पहले की तरह सक्रिय नहीं है। अंकिता पाटिल वर्तमान में शाहजीराव पाटिल विकास प्रतिष्ठान के माध्यम से सामाजिक कार्य और शैक्षिक कार्य कर रही हैं। वह भारतीय चीनी मिल संघ की सदस्य हैं। 2014 के विधानसभा चुनाव में हर्षवर्धन पाटिल के प्रचार अभियान की सारी जिम्मेदारी अंकिता ने संभाली थी।

Read More: किसानों ने आंदोलन खत्म करने का किया ऐलान, 14 महीने बाद दिल्ली से करेंगे घर वापसी 

हर्षवर्धन पाटिल महाराष्ट्र के कद्दावर नेता माने जाते हैं। वो पुणे जिले की इंदापुर विधानसभा सीट से चार बार विधायक रहे हैं। हर्षवर्धन पाटिल के पास 1995 से 2014 तक सभी सरकारों में मंत्री रहने का अनुभव है। 1995, 1999 और 2004 में उन्होंने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर जीत हासिल की। 1995 में वह शिवसेना को समर्थन देकर मंत्री बन गए थे। 2009 में उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा और जीतकर सरकार में मंत्री बने। वहीं, अंकिता पाटिल के होने वाले पति निहार ठाकरे शिवसेना संस्थापक बाल ठाकरे के दिवंगत पुत्र बिंदुमाधव ठाकरे के बेटे हैं। बिंदुमाधव ठाकरे का 1996 में एक हादसे के चलते निधन हो गया था। बिंदुमाधव ठाकरे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बड़े भाई थे। निहार ठाकरे पेशे से वकील हैं, जो मुंबई में ही वकालत करते हैं।

Read More: ट्रेनों में बुजुर्गों को अभी नहीं मिलेगी छूट, देना होगा पूरा किराया, रेल मंत्री ने संसद में कही ये बात