Announcement of 8% increase in DA for government employees-pensioners

सरकारी कर्मचारियों-पेंशनभोगियों के DA में सीधे 8 फीसदी बढ़ोतरी की घोषणा, राज्य सरकार ने दिया बड़ा तोहफा

Announcement of 8% increase in DA for government employees-pensioners: डीए में चार प्रतिशत की बढ़ोतरी का लाभ जुलाई, 2022 से पूर्वव्यापी प्रभाव से दिया जाएगा, जबकि अतिरिक्त चार प्रतिशत की वृद्धि एक जनवरी, 2023 से लागू होगी।

Edited By :   Modified Date:  May 23, 2023 / 10:36 PM IST, Published Date : May 23, 2023/10:23 pm IST

Announcement of 8% increase in DA for government employees-pensioners अहमदाबाद, 23 मई। गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने मंगलवार को सातवें वेतन आयोग के तहत राज्य सरकार के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के महंगाई भत्ते (डीए) में पूर्वव्यापी प्रभाव से आठ प्रतिशत की बढ़ोतरी की घोषणा की।

एक सरकारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि सातवें वेतन आयोग के तहत आने वाले राज्य सरकार के कम से कम 9.38 लाख कर्मचारी और पेंशनभोगी इस बढ़ोतरी से लाभान्वित होंगे।

डीए में चार प्रतिशत की बढ़ोतरी का लाभ जुलाई, 2022 से पूर्वव्यापी प्रभाव से दिया जाएगा, जबकि अतिरिक्त चार प्रतिशत की वृद्धि एक जनवरी, 2023 से लागू होगी।यह बढ़ोतरी केंद्र सरकार के मानदंडों के अनुसार की गई है।

Announcement of 8% increase in DA for government employees-pensioners

चूंकि बढ़ोतरी पूर्वव्यापी प्रभाव से लागू हो रही है, इसलिए राज्य सरकार तीन किश्तों में बकाया राशि का भुगतान करेगी।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि पहली किस्त जून में वितरित की जाएगी, जबकि दूसरी और तीसरी किस्त अक्टूबर 2023 में उस महीने के वेतन के साथ दी जाएगी।

विज्ञप्ति के अनुसार, डीए में बढ़ोतरी से राज्य के खजाने पर 4,516 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा।

read more: Old Pension Latest Update: बहाल होगी पुरानी पेंशन, नई पेंशन योजना को किया जाएगा रद्द, सरकार की चिट्ठी ने कर्मचारियों को किया खुश

read more:  रणबीर कपूर ने लिया सनी देओल से पंगा, फैंस बोले – गदर मचा देंगे…