Asha workers will get 10 thousand honorarium per month

आशा वर्कर्स को मिलेगा प्रति माह 10 हजार मानदेय.. प्रियंका गांधी ने किया एक और चुनावी वादा

Asha workers will get 10 thousand honorarium per month

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : November 10, 2021/4:06 am IST

10 thousand honorarium per month Asha workers : लखनऊ। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी एक के बाद एक चुनावी वादे कर रही है। प्रियंका के मुताबिक अगर 2022 में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनती है तो आशा और आंगनबाड़ी वर्कर्स को 10 हजार रुपये प्रति माह मानदेय दिया जाएगा।

पढ़ें- सिंघु बॉर्डर पर एक और किसान की मौत, पेड़ पर लटका मिला शव

इससे पहले प्रियंका गांधी ने ऐलान किया था कि उनकी पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव में 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देगी।  उसके बाद उन्होंने 12वीं और स्नातक पास लड़कियों के लिए भी ऐलान किया।

पढ़ें- छठ पर इन कर्मचारियों को सौगात, DA में 9% का इजाफा, सैलरी के साथ बढ़ा HRA का मिलेगा लाभ

प्रियंका गांधी ने कहा है कि अगर कांग्रेस की सरकार बनती है तो इंटर पास लड़कियों को स्मार्टफोन और सनतक पास को इलेक्ट्रिक स्कूटी दिया जाएगा।

पढ़ें- जनप्रतिनिधियों की उपेक्षा करना पड़ा भारी, 14 नोडल अधिकारी और सचिवों को नोटिस

शाहजहांपुर में मुख्यमंत्री से मिलने जा रही आशा वर्कर्स को पुलिस द्वारा रोकने पर प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर सरकार पर हमला बोला। उन्होंने लिखा, ” यूपी सरकार द्वारा आशा बहनों पर किया गया एक-एक वार उनके द्वारा किए गए कार्यों का अपमान है।

पढ़ें- साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने अजान पर जताई आपत्ति, ‘हम ऐसी पूजा करें तो होती है परेशानी’

मेरी आशा बहनों ने कोरोना में व अन्य मौकों पर पूरी लगन से अपनी सेवाएं दीं। मानदेय उनका हक है। उनकी बात सुनना सरकार का कर्तव्य। आशा बहनें सम्मान की हकदार हैं और मैं इस लड़ाई में उनके साथ हूं.”