Ask Jamat Before Establishment Lord Ganesha statue: High Court

‘बिना जमात से पूछे नहीं बैठा सकते गणेश जी’ हाईकोर्ट का आदेश

'बिना जमात से पूछे नहीं बैठा सकते गणेश जी’ !Ask Jamat Before Establishment Lord Ganesha statue: High Court

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : August 28, 2022/4:12 am IST

चेन्नई: Ask Jamat Before Establishment Lord Ganesha statue मद्रास उच्च न्यायालय ने कोयंबटूर पुलिस को स्थानीय जमात की सहमति के बाद हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में गणेश प्रतिमा स्थापित करने की अनुमति देने का निर्देश दिया है। कॉलोनी में मुस्लिम बड़ी संख्या में रहते हैं।

Read More: महिलाओं को जबरदस्ती शादी के लिए नहीं मनवा सकते, जलाकर मार देना बहुत ही दयनीय- महिला आयोग 

Ask Jamat Before Establishment Lord Ganesha statue न्यायमूर्ति एन. सतीश कुमार ने 26 अगस्त को महालक्ष्मी की आपराधिक मूल याचिका का निस्तारण करते हुए इस आशय का एक निर्देश दिया। याचिकाकर्ता ने उक्कदम साउथ में पुलकाडु आवासीय कॉलोनी में गणेश प्रतिमा स्थापित करने और 31 अगस्त को पड़ने वाला विनायक चतुर्थी उत्सव मनाने की अनुमति देने की प्रार्थना की।

Read More: धर्म संसद मामला: न्यायालय ने भड़काऊ भाषण के आरोपी को दो सितंबर तक समर्पण करने का निर्देश दिया

याचिकाकर्ता के अनुसार, कॉलोनी के निवासी अपने क्षेत्र में विनायक चतुर्थी समारोह मनाना चाहते हैं और अन्य समुदाय के लोग भी उक्त समारोह में भाग लेने के इच्छुक हैं और वे भक्तों को अन्नदान (भोजन वितरण) देने के लिए भी सहमत हुए हैं। याचिकाकर्ता ने स्थानीय पुलिस से इस मामले में अनुमति मांगी है।

Read More: इस एक्टर के साथ रोमांस करेंगी शहनाज गिल, खुद किया ऐलान

पुलिस की ओर से पेश हुए अतिरिक्त लोक अभियोजक ने कहा कि यह क्षेत्र मुख्य रूप से मुस्लिम समुदाय से घिरा हुआ है और इसलिए कानून और व्यवस्था की समस्या होगी। हालांकि, याचिकाकर्ता के वकील ने कहा कि स्थानीय जमात के लोग भी समारोह में भाग लेने के इच्छुक हैं और उन्हें कोई आपत्ति नहीं है।

Read More: श्रीलंकाई प्रधानमंत्री ने आईएमएफ टीम से कमजोर तबकों का ध्यान रखने को कहा

न्यायाधीश ने स्पष्ट किया कि याचिकाकर्ता केवल अपनी आवास इकाई के अंदर गणेश की मूर्ति स्थापित करेंगी और समारोह मनाएंगी। न्यायाधीश ने कहा कि मूर्ति के साथ कोई जुलूस नहीं निकाला जाएगा।

Read More: भाई के साथ मिलकर पत्नी ने की ऐसी हरकत, युवक ने उठा लिया खौफनाक कदम, ऐसे हुआ मामले का खुलासा

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक