असम : भूगोल पेपर ‘लीक’ को लेकर सात छात्रों से शिवसागर में पूछताछ |

असम : भूगोल पेपर ‘लीक’ को लेकर सात छात्रों से शिवसागर में पूछताछ

असम : भूगोल पेपर ‘लीक’ को लेकर सात छात्रों से शिवसागर में पूछताछ

:   Modified Date:  March 19, 2023 / 01:39 PM IST, Published Date : March 19, 2023/1:39 pm IST

गुवाहाटी, 19 मार्च (भाषा) असम राज्य बोर्ड की 10वीं कक्षा के भूगोल के प्रश्नपत्र के कथित रूप से लीक होने के सिलसिले में सात छात्रों से शिवसागर जिले में पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि ये सभी छात्र उस व्हाट्सऐप ग्रुप के ‘एडमिन’ हैं, जिसके जरिये शनिवार को भूगोल के प्रश्नपत्र का कथित पहला पृष्ठ प्रसारित किया गया था।

शिवसागर के पुलिस अधीक्षक सुभ्रज्योति बोरा ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि उन्हें नौगांव पुलिस से इन छात्रों को पूछताछ के लिए बुलाने का अनुरोध मिला था।

बोरा ने कहा कि दो छात्र पुलिस थाने में बच्चों के कमरे में रातभर रहे, जबकि बाकी घर लौट गए और उन्हें रविवार को आगे की पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

उन्होंने कहा, ‘‘नौगांव पुलिस की टीम भी यहां पहुंच गई है और जांच को आगे बढ़ा रही है।’’

असम पुलिस के प्रवक्ता प्रशांत कुमार भुइयां ने बताया कि नौगांव जिले के स्कूल निरीक्षक की शिकायत पर नौगांव सदर पुलिस थाने में दर्ज एक मामले के आधार पर शनिवार को नौगांव में एक मैट्रिक परीक्षार्थी को गिरफ्तार किया गया।

कई छात्रों सहित कम से कम 32 व्यक्तियों को सामान्य विज्ञान और असमिया विषय की परीक्षा के प्रश्नपत्र के लीक होने में कथित संलिप्तता के आरोप में पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

दो शिक्षकों, प्रणब दत्त और कुमुद राजखोवा की पहचान पिछले सप्ताह दो प्रश्नपत्रों के लीक होने के मामले के मुख्य साजिशकर्ताओं के रूप में की गई थी और उन्हें लखीमपुर से गिरफ्तार किया गया था।

दोनों को शनिवार को यहां सीआईडी मुख्यालय लाया गया और फिलहाल वे जांच एजेंसी की हिरासत में हैं। इस बीच, असम सरकार ने भूगोल का प्रश्नपत्र लीक होने की खबरों को खारिज कर दिया है।

भाषा अमित पारुल

पारुल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)