Announcement of candidates for assembly elections 2022

Assembly Election 2022: उपचुनाव: BJP ने हरियाणा, तेलंगाना और उत्तर प्रदेश के लिए किया उम्मीदवारों का ऐलान, देखें किसे मिला टिकट

Assembly Election 2022: BJP ने हरियाणा, तेलंगाना और उत्तर प्रदेश की विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों का ऐलान किया है। वहीं 7 सीटों पर वोटिंग 3 नवंबर को होने वाली है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : October 8, 2022/2:20 pm IST

Assembly Election 2022: BJP ने हरियाणा, उत्तर प्रदेश और तेलंगाना की विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। हरियााणा के आदमपुर सीट से भारतीय जनता पार्टी ने कुलदीप बिश्नोई के बेटे भव्य बिश्नोई को टिकट दे दिया है। वहीं कांग्रेस पार्टी को छोड़कर बीजेपी में आए कुलदीप बिश्नोई की मांग पूरी होती नजर आ रही है। ऐसे में कुलदीप बिश्नोई लगातार अपने बेटे को टिकट दिलाने के लिए प्रयत्न कर रहे थे। बता दरें कि कुलदीप अगस्त में ही कांग्रेस को अलविदा कहकर भाजपा में शामिल हुए थे, जिसके चलते हरियाणा की VIP आदमपुर सीट पर उपचुनाव हो रहा हैं।

वहीं आदमपुर सीट पर अगले महीने होने वाले उपचुनाव में AAP ने सत्येंद्र सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है। भारतीय जनता पार्टी में रह चुके सत्येंद्र सिंह पिछले महीने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की उपस्थिति में हरियाणा के हिसार में आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए थे। बता दें कि यह उपचुनाव हरियाणा के पूर्व CM भजनलाल के छोटे बेटे बिश्नोई के लिए काफी खास हैं, क्योंकि यह सीट पिछले 5 दशकों से उनके परिवार का गढ़ रही है।

read more: MP weather update: प्रदेश में बादलों मे डाल डेरा, झमाझम बरसेंगे बदरा, विभाग ने जारी किया अलर्ट

UP से दिवंगत विधायक के बेटे अमन गिरी उतरे मैदान में

UP Assembly Election 2022: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी ज़िला से भाजपा ने गोला गोकर्णनाथ सीट से पार्टी के दिवंगत विधायक अरविंद गिरी के बेटे अमन गिरी को मैदान में उतारा है। यह सीट पिछले दिनों अरविंद गिरी के निधन की वजह से ही खाली हुई थी। वहीं पिछले चुनाव में अरविंद गिरी को टक्‍कर देने वाले विनय तिवारी को दोबारा समाजवादी पार्टी ने मौका दे दिया है।

बता दें कि साल 2012 में परिसीमन के बाद बनी 139 गोला गोकर्णनाथ विधानसभा सीट पर पहली बार हुए चुनाव में सपा की ओर से विनय तिवारी ने बाजी मारी थी। विनय साल 2000 में खुद और साल 2006 में अपनी पत्नी रेखा तिवारी को नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष पद पर भी चुनाव लड़ा चुके हैं, लेकिन इस चुनाव में हार हाथ लगी थी। इस साल हुए विधानसभा चुनाव में एक बार फिर BJP के अरविंद गिरि ने विनय तिवारी को 29,294 वोटों के अंतर से हराया था।

read more: संरा संगठन ने 2050 तक विमानों से शून्य उत्सर्जन का लक्ष्य निर्धारित किया

तेलंगाना की मुनुगोड़े में 3 नवंबर को मतदान

Telangana Assembly Election 2022: तेलंगाना की मुनुगोड़े विधानसभा सीट पर भी उपचुनाव होना है। BJP ने यहां से कोमातिरेड्डी राज गोपाल रेड्डी को उम्मीदवार बनाया है। वहीं सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने मुनुगोड़े विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में कुसुकुंतला प्रभाकर रेड्डी को अपना उम्मीदवार बनाया। पार्टी ने एक आधिकारिक सूचना देते हुए यह जानकारी दी। विज्ञप्ति के अनुसार, मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने सर्वे रिपोर्ट, कार्यकर्ताओं के साथ लगाव और क्षेत्र में जमीनी पकड़ के आधार पर ही रेड्डी को उम्मीदवार बनाने की घोषणा की हैं।

बता दें कि कांग्रेस विधायक कोमातीरेड्डी राज गोपाल रेड्डी ने दो अगस्त को पद से इस्तीफा देने के बाद मुनुगोड़े में उपचुनाव जरूरी हुआ था। कोमातीरेड्डी भाजपा में शामिल हो गए थे और अब वह भाजपा के उम्मीदवार के रूप में ही चुनाव लड़ने जा रहे हैं। कांग्रेस ने उपचुनाव में पलवई सरवंती को मैदान में उतारने का फैसला किया है। रिपोर्ट के मुताबिक, सभी 7 सीटों पर 3 नवंबर को मतदान होना है जिसके बाद नतीजे 6 नवंबर को आएंगे।

और भी है बड़ी खबरें…

 

 
Flowers