MP weather update: प्रदेश में बादलों मे डाल डेरा

MP weather update: प्रदेश में बादलों मे डाल डेरा, झमाझम बरसेंगे बदरा, विभाग ने जारी किया अलर्ट

MP weather update: प्रदेश में बादलों मे डाल डेरा, झमाझम बरसेंगे बदरा, विभाग प्रदेशभर में जारी किया यलो अलर्ट

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : October 8, 2022/1:46 pm IST

MP weather update: भोपाल। मध्य प्रदेश में मानसून ने जाते-जाते एक बार फिर करवट ली है। जाते-जाते बदरा फिर से झमाझम के लिए ललायत है। ठंड की दस्तक से पहले मानसून ने प्रदेशभर में छंडक ला दी है। बता दें कि मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार अभी पूरे प्रदेश में फिर से बारिश का दौर चलेगा जिसे लेकर विभाग ने अलर्ट भई जारी किया है। बता दें कि पूरे प्रदेश में काले बादलों ने डेरा डाल रखा है। यहां बारिश वाले बादल छाए हुए है। जिससे तापमान में गिरावट तो दर्ज की गई है। साथ ही लगातार पिछले तीन से तेड बारिश का सिलसिला भी जारी है। राजधानी भोपाल की बात की जाए तो यहां हर रोज पानी गिर रहा है। इसके अलावा प्रदेश के कई हिस्सों में गरज चमक के साथ बरसात हो रही है।

ये भी पढ़ें- Congress MLA Nilanshu Chaturvedi tweet: राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष के प्रबल दावेदार माने जा रहे ये नेता, चुनाव से पहले ही मिलने लगी बधाईयां

यलो अलर्ट जारी

MP weather update: मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम रिपोर्ट के मुताबिक ग्वालियर, दतिया, भिंड, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, नीमच, मंदसौर, आगर, राजगढ, देवास, धार, अलीराजपुर, बडवानी, झाबुआ, खरगौन में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। इसी के साथ जबलपुर, भोपाल, नर्मदापुरम, इंदौर, उज्जैन संभाग में अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा रीवा, सीधी, सतना, पन्ना, छतरपुर, सागर में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना जताई गई है। बता दें पूरे प्रदेश में विदाई से पहले मानसून प्रदेश को भिगाकर जा रहा है। बारिश के चलते तापमान में भी गिरवट दर्ज की गई है इससे अक्टूबर का शुरूआत से ही ठंडक महसूस होने लगी है। बारिश का सिलसिला रुकते ही प्रदेश में ठंड दस्तक दे देगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें