ATS Detained Mufti Salman Azhari: ATS ने मुफ्ती सलमान अजहरी को हिरासत में लिया, जूनागढ़ में भड़काऊ भाषण के आरोप |

ATS Detained Mufti Salman Azhari: ATS ने मुफ्ती सलमान अजहरी को हिरासत में लिया, जूनागढ़ में भड़काऊ भाषण के आरोप

ATS detained Mufti Salman Azhari: उन्होंने एक और पोस्ट में लिखा है कि ‘‘यह कार्रवाई दक्षिणपंथी कार्यकर्ताओं द्वारा नफरत फैलाने वाले भाषण के झूठे आरोप के आधार पर गुजरात पुलिस द्वारा दर्ज की गई एक एफआईआर के बाद हुई है।

Edited By :   Modified Date:  February 4, 2024 / 06:21 PM IST, Published Date : February 4, 2024/6:20 pm IST

ATS detained Mufti Salman Azhari: अहमदाबादः गुजरात के जूनागढ़ में मुंबई के मुफ्ती सलमान अजहरी के विवादित बयान पर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। दरअसल, सलमान अजहरी ने ट्वीट कर इस मामले की जानकारी दी है। उनके एक्स हैंडल पर पोस्ट कर लिखा गया है कि ‘‘आज यानी 04/02/2024 को सुबह-सुबह मुफ्ती सलमान अज़हरी की सोसायटी को करीब 25-30 पुलिसकर्मियों ने घेर लिया। घर में घुसने के बाद सुबह करीब 11ः56 बजे मुफ्ती साहब को गुजरात एटीएस, मुंबई एटीएस और चिराग नगर पुलिस स्टेशन ने हिरासत में ले लिया।

उन्होंने एक और पोस्ट में लिखा है कि ‘‘यह कार्रवाई दक्षिणपंथी कार्यकर्ताओं द्वारा नफरत फैलाने वाले भाषण के झूठे आरोप के आधार पर गुजरात पुलिस द्वारा दर्ज की गई एक एफआईआर के बाद हुई है। पुलिस कानून के अनुपालन में कार्रवाई करने में अनिच्छुक रही है और उन्होंने एफआईआर के बाद 41 ए सीआरपीसी नोटिस भी जारी नहीं किया है।’’

आगे लिखा है कि ‘‘फिलहाल मुफ़्ती साहब को उस अपराध के लिए 3 घंटे से अधिक समय से हिरासत में रखा गया है जो उन्होंने किया ही नहीं। सभी अनुयायियों से अनुरोध है कि वे हमारे शेख की भलाई और सुरक्षा के लिए प्रार्थना करें।’’

जानें क्या है पूरा मामला

पुलिस ने जूनागढ़ में भड़काऊ भाषण देने पर इस मामले में दो लोगों को अरेस्ट किया है। मुंबई के रहने वाले इस्लामिक उपदेशक मुफ्ती सलमान अजहरी 31 जनवरी की रात को यहां ’बी’ डिवीजन पुलिस थाने के पास एक खुले मैदान में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित किया था। आरोप है कि मुफ्ती ने इस कार्यक्रम में कुछ देर की खामोशी है फिर शोर आएगा, आज (आपत्तिजनक शब्द) का वक्त है, कल हमारा दौर आएगा। मुफ्ती का यह बयान काफी ज्यादा वायरल हुआ था। इसके बाद पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज की थी।

पुलिस एक्शन पर मुफ्ती की सफाई

जूनागढ़ में भड़काऊ भाषण देने के मामले में पुलिस की कार्रवाई पर मुंबई के मुफ्ती सलमान अजहरी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर सफाई दी है। अजहरी की तरफ से लिखा गया है कि बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने हमारे बयान पर ट्वीट किया है और कहा है कि हम हिंदुओं के खिलाफ नफरत फैलाने का काम करते हैं। बयान में एक कविता का जिक्र है जिसे आपको ध्यान से सुनना चाहिए कुछ देर की खामोशी है फिर शोर आएगा, आज कुत्तों का वक्त है, कल हमारा दौर आएगा। पूरे बयान में कहीं भी हिंदू शब्द नहीं है और ना ही इसमें किसी समूह पर निशाना साधा गया है लेकिन बीजीपी प्रवक्ता त्रिवेदी ने इसमें जबरन हिंदू शब्द डाला है और हिंदुओं को कुत्ता कहा है, इसलिए सभी हिंदुओं को इस नफरत फैलाने वाले प्रवक्ता के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।”

अवेयरनेस प्रोगाम में भड़काऊ भाषण

इसके पहले पुलिस अधीक्षक ने कहा कि भड़काऊ भाषण का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद अजहरी और स्थानीय आयोजकों मोहम्मद युसुफ मलिक और अजीम हबीब ओडेदरा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 153 बी (विभिन्न धार्मिक समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) और 505 (2) (सार्वजनिक उत्पात के लिए अनुकूल बयान देना) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हमने मलिक और हबीब को गिरफ्तार कर लिया है जबकि अजहरी को पकड़ने के प्रयास जारी हैं। गिरफ्तार किए गए लोगों ने सभा के लिए पुलिस से यह कहते हुए अनुमति ली थी कि अजहरी धर्म के बारे में बात करेगा और नशामुक्ति के बारे में जागरूकता फैलाएगा, लेकिन उन्होंने भड़काऊ भाषण दिया।

read more: बिजली वितरण कंपनियां आंखों में झोंक रही धूल! प्रदेश के लोगों के लिए महंगी और अन्य राज्यों के लिए सस्ती दे रहे बिजली..जानें ऐसा क्यों?

read more: Aastha Special Train: सुरक्षा व्यवस्था के साथ छत्तीसगढ़ से अयोध्या के लिए रवाना हुई आस्था स्पेशल ट्रेन, यात्रियों ने लगाए जय श्रीराम के नारे

 
Flowers