Audio company files contempt of court petition against Congress leaders

कांग्रेस नेताओं के खिलाफ ऑडियो कंपनी ने अदालत में दायर की अवमानना ​​याचिका

कांग्रेस नेताओं के खिलाफ ऑडियो कंपनी ने अदालत में दायर की अवमानना ​​याचिका : Audio company files contempt of court petition against Congress

Edited By: , December 3, 2022 / 05:31 AM IST

बेंगलुरु । एमआरटी स्टूडियो नाम की एक ऑडियो कंपनी ने कांग्रेस के तीन नेताओं के खिलाफ अदालत की अवमानना ​​याचिका दायर की है। इन नेताओं में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, सांसद जयराम रमेश और प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत शामिल हैं। कर्नाटक उच्च न्यायालय की एक खंडपीठ ने एमआरटी स्टूडियो की याचिका पर शुक्रवार को राहुल गांधी, रमेश और श्रीनेत को नोटिस जारी करने का आदेश दिया। इस याचिका में दावा किया गया है कि तीनों नेताओं ने आठ नवंबर को अदालत में दायर उस हलफनामे का उल्लंघन किया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि ‘भारत जोड़ो यात्रा’ से जुड़ी एक वीडियो क्लिप को एक दिन के भीतर पार्टी के सभी सोशल मीडिया अकाउंट से हटा दिया जाएगा, क्योंकि इसमें स्टूडियो से संबंधित कॉपीराइट संगीत का इस्तेमाल किया गया है।

 

Read more :  मोक्षदा एकादशी पर बदलेगी इन राशियों की किस्मत, व्यापार में होगी तरक्की, होगी पैसों की बारिश

याचिका में दावा किया गया है कि हलफनामे में वीडियो हटाने का आश्वासन दिए जाने के बावजूद ऐसा नहीं किया गया है। इससे पहले, बेंगलुरु की एक अदालत ने कांग्रेस और भारत जोड़ो यात्रा के ट्विटर हैंडल को ब्लॉक करने का आदेश दिया था। हालांकि, उच्च न्यायालय ने कांग्रेस पार्टी के हलफनामे के बाद इस आदेश को रद्द कर दिया था। हलफनामे में पार्टी ने कहा था कि नौ नवंबर की दोपहर से पहले संबंधित सामग्री उसके ऑनलाइन हैंडल से हटा दी जाएगी।