मदिरा प्रेमियों को बड़ा झटका, इतने रुपए बढ़े शराब के दाम, राजस्व बढ़ाने इस राज्य की सरकार ने लिया फैसला

मदिरा प्रेमियों को बड़ा झटका, इतने रुपए बढ़े शराब के दाम : Bad news for alcohol lovers, liquor price increases in this state

Edited By: , May 25, 2022 / 08:44 PM IST

शिलॉन्ग : liquor price increases in this state मेघालय मंत्रिमंडल ने भारत में बनी विदेशी शराब (आईएमएफएल) पर कर दरों में एक से नौ प्रतिशत की वृद्धि को मंजूरी दे दी है। बुधवार को हुई मंत्रिमंडल की बैठक के बाद मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा ने कहा कि राज्य के लिए उच्च राजस्व सुनिश्चित करने के लिए यह निर्णय लिया गया है।

Read more :  बड़ी राहत! रसोई गैस सिलेंडर पर मिल रही 200 रुपए सब्सिडी, ऐसे ले सकते हैं लाभ 

liquor price increases in this state संगमा ने कहा, ‘‘मंत्रिमंडल ने राज्य में उपलब्ध आईएमएफएल ब्रांडों के पुनर्वर्गीकरण को मंजूरी दे दी है। पड़ोसी राज्यों में कीमतों में बदलाव और अधिक राजस्व सुनिश्चित करने के लिए, हमने विभिन्न ब्रांडों में से कुछ के दाम बढ़ाने का फैसला किया है। ’’ उन्होंने कहा कि शराब की दरों और श्रेणियों में बदलाव से राज्य सरकार को सालाना 25 करोड़ रुपये तक का अतिरिक्त राजस्व मिलने की उम्मीद है।

Read more :

संगमा कैबिनेट ने इस प्रस्तावों को भी दी मंजूरी

• कैबिनेट ने NEEPCO के अनुरोध को मंजूरी दे दी है कि 50 मेगावाट वाह उमियम स्टेज-I और 100 मेगावाट वाह उमियम स्टेज-II हाइड्रो इलेक्ट्रिक परियोजनाओं के आवंटन के खिलाफ 1 लाख प्रति मेगावाट (लगभग) प्रति मेगावाट (लगभग) तक की अग्रिम शुल्क की माफी के अनुरोध को मंजूरी दे दी है।

• कैबिनेट ने उच्च और तकनीकी शिक्षा निदेशालय में स्थानांतरण पर शिलांग पॉलिटेक्निक और अन्य के संकाय के लिए संशोधित अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (AICTE) स्केल के कार्यान्वयन को मंजूरी दे दी है।

• कैबिनेट ने मेघालय कृषि इंजीनियरिंग (यांत्रिक) सेवा नियमों के नियम 7 के उप-नियम (3) के तहत प्रावधानों को संशोधन को मंजूरी दे दी है, सेवा के ग्रेड में कुल शक्ति का 25% से 30% तक।