Bahanaga train accident Latest Update

Bahanaga train accident : ट्रेन हादसे में शुरू हुई सियासत, TMC ने मांगा रेल मंत्री का इस्तीफा, लेफ्ट ने कही ये बात

Bahanaga train accident : ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार शाम को हुए भयानक रेल हादसे पर राष्ट्रपति से लेकर पीएम तक ने इस हादसे पर गहरा

Edited By :   June 3, 2023 / 10:28 AM IST

नई दिल्ली : Bahanaga train accident : ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार शाम को हुए भयानक रेल हादसे पर राष्ट्रपति से लेकर पीएम तक ने इस हादसे पर गहरा दुख जताया है। ओडिशा रेल हादसे में मृतकों की संख्या 288 तक पहुंच गई है। वहीं, 900 से ज्यादा घायल लोगों का इलाज अस्पताल में जारी है। साथ ही मुआवजे का भी ऐलान किया गया है।

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी हादसे के बाद आज घटनास्थल पर पहुंचे और घटना का जायजा लिया। रेल मंत्री ने आश्वासन दिया कि इस घटना की हाईलेवल जांच होगी। इसके कारण का पता लगाया जाएगा। इस बीच, बालासोर रेल हादसे पर सियासत भी शुरू हो गई है। टीएमसी और लेफ्ट में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का इस्तीफा मांग लिया है।

यह भी पढ़ें : देश में हुए अबतक के भीषण ट्रेन हादसे, जब पलक झपकते ही ख़त्म हो गई सैकड़ो जिंदगी

टीमएसी ने मांगा रेल मंत्री का इस्तीफा

Bahanaga train accident : टीएमसी नेता और सीएम ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी एक फेसबुक पोस्ट में लिखा कि मोदी सरकार वंदे भारत ट्रेनों और नवनिर्मित रेलवे स्टेशनों पर तारीफ बटोरती है, जनता को गुमराह करके राजनीतिक समर्थन हासिल करने के लिए जल्दबाजी में प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन करती है। तकनीकी प्रगति के बावजूद, सरकार एक ओर विपक्षी नेताओं, सुप्रीम कोर्ट के जजों, पत्रकारों की जासूसी करने के लिए पेगासस जैसे सॉफ्टवेयर की मदद लेती है, लेकिन दूसरी तरफ ओर दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं को रोकने के लिए जीपीएस और टक्कर-रोधी उपकरणों का इस्तेमाल नहीं करती है।

यह भी पढ़ें : Odisha train accident live update: हादसे में मरने वालों की संख्या हुई 230 के पार, रेल मंत्री बोले- होगी हाईलेवल जांच 

अभिषेक बनर्जी ने याद दिलाई अंतरात्मा की आवाज की बात

Bahanaga train accident : उन्होंने ये भी लिखा कि दुख की बात है कि इन कृत्यों का खामियाजा गरीब और हाशिए का व्यक्ति झेलता है, चाहे वह नोटबंदी, जीएसटी, जल्दबाजी में लॉकडाउन, कठोर कृषि कानून या अपर्याप्त रेलवे सुरक्षा उपाय हो। दृश्य दिल दहला देने वाले हैं। लोगों की जान चली गई है। मेरी संवेदना उन परिवारों के साथ है जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हैं। अगर अंतरात्मा की आवाज बाकी है तो रेल मंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए, अब!

यह भी पढ़ें : Odisha train accident: हादसे में मरने वालों की संख्या हुई 280 के पार, एक दिन के लिए राजकीय शोक की घोषणा 

सीपीआई सांसद बिनॉय विश्वम का ट्वीट

Bahanaga train accident : वहीं, सीपीआई के सांसद बिनॉय विश्वम ने ट्वीट किया कि सरकार का फोकस सिर्फ लग्जरी ट्रेनों पर है। आम लोगों की ट्रेनों और पटरियों की उपेक्षा की जाती है। ओडिशा में मौतें उसी का नतीजा हैं। रेल मंत्री को इस्तीफा देना चाहिए। फिलहाल रेलवे प्रशासन ये पता करने में जुटा है कि आखिर ये हादसा कैसे हुआ? क्या ये मानवीय भूल थी या फिर कोई तकनीकी खराबी? अब तक की जानकारी के मुताबिक इस हादसे की वजह सिग्नल की खराबी बताई जा रही है, लेकिन सच्चाई क्या है ये जांच के बाद ही पता चलेगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें