Ballarshah railway station Footover bridge fell 20 people injured, 7 serious

chandrapur railway footover bridge collapse: बड़ा पुल हादसा, 60 फीट की ऊंचाई से रेल की पटरी पर गिरे 20 लोग, 8 की हालत गंभीर, मची चीख पुकार

Ballarshah railway station accident : महाराष्ट्र के चंद्रपुर में बड़ा हादसा हुआ है। दरअसल बल्लारशाह रेलवे स्टेशन पर फुट ओवर ब्रिज का एक ....

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : November 27, 2022/7:25 pm IST

chandrapur railway footover bridge collapse: महाराष्ट्र के चंद्रपुर में आज सबकुछ सामान्य चल रहा था। यात्री ट्रेन पकड़ने के लिए एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म पहुंच रहे थे। इसी दौरान एक बड़ा हादसा हो गया। इससे चारों तरफ अफरा तफरी मच गई। लोग इधर-उधर भागने लगे। दरअसल, बल्लारशाह रेलवे स्टेशन पर फुट ओवरब्रिज का एक हिस्सा अचानक भर भराकर गिर गया। इस दौरान कई यात्री ब्रिज से नीचे गिर गए। जानकारी के मुताबिक ब्रिज की ऊंचाई करीब 60 फिट थी। यानी 60 फीट ऊंचाई से लोग नीचे पटरी पर गिरे है। हादसे में करीब 20 यात्री बुरी तरह से घायल हुए हैं। वहीं 8 की हालत गंभीर है।

पुल गिरने की घटना पर एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि यह घटना करीब 5 बजे की है। जब अचानक से पुल बीच से ही नीचे आ गिरा। रेलवे ने घायलों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया है जहां उनका इलाज चल रहा है। इस दौरान करीब 20 लोग घायल हुए हैं। उनमें से 13 लोगों की जानकारी सामने आई है। बता दें कि काजीपेट पुणे एक्सप्रेस पकड़ने के लिए कई यात्री 1 नंबर प्लेटफार्म से 4 नंबर प्लेटफार्म पर जा रहे थे। तभी अचानक इस पुल का एक हिस्सा ढह गया। घायल यात्रियों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया है।

read more : नाबालिग लड़की का अपहरण कर मिटाई हवस, एक आरोपी गिरफ्तार, दो फरार

 

कुप्पम में भी टला बड़ा रेल हादसा

Ballarshah railway station accident : इससे पहले आंध्र प्रदेश के चित्तूर जिले के कुप्पम में भी बड़ा रेल हादसा होते-होते टल गया। दरअसल वहां एक ट्रेन रुकी हुई थी, तभी उसमें अचानक आग लग गई। ट्रेन में आग लगने से अचानक भगदड़ मच गई। बता दें कि बेंगलुरू से कुप्पम होते हुए हावड़ा एक्सप्रेस के S9 एसी कोच में आग लग गई।

read more : Mainpuri by poll election 2022: RLD को लगा तगड़ा झटका, चौधरी यशवीर सिंह समेत कई नेता बीजेपी में हुए शामिल, ये रही बड़ी वजह 

ट्रेन के कोच में लगी थी आग

Ballarshah railway station accident : लोको पायलट की सूचना पर ट्रेन को कुप्पम स्टेशन पर रोक दिया गया। इस दौरान सभी यात्री ट्रेन से नीचे उतर गए। हालांकि इस हादसे में विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है। इस दौरान किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

मोरबी में हुआ था बड़ा पुल हादसा

बता दें कि बीते दिनों गुजरात के मोरबी में भी एक पुल हादसा हुआ था, जिसने पूरे देश को दहला दिया था। गुजरात के मोरबी में हैंगिंग ब्रिज पर एक रविवार के दिन कई लोग पहुंचे हुए थे। नदी के ऊपर बने पुल बीच से टूटा और नीचे गिर गया। इस दौरान करीब 140 लोगों की जान गई थी।

 
Flowers