Banks will remain closed for 4 days

Bank Holiday: लगातार 4 दिनों तक बंद रहेंगे बैंक, जल्द नपटा लें अपने सारे काम, यहां चेक करें छुट्टियों की लिस्ट…

Banks will remain closed for 4 days: अगर आपको बैंक में जरूरी काम करने हो तो अभी ही फटाफट निपटा लें। चेक करें छुट्टियों की लिस्ट..

Edited By :   Modified Date:  January 23, 2024 / 02:15 PM IST, Published Date : January 23, 2024/2:15 pm IST

Banks will remain closed for 4 days: नई दिल्ली। अगर आपको बैंक में जरूरी काम करने हो तो अभी ही फटाफट निपटा लें। यदि वीकेंड का इतंजार किए तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। आपको बता दें कि बैंक शुक्रवार से रविवार तक लगातार तीन दिनों तक बैंक पूरे देश में बैंक बंद रहेंगे, गुरुवार को कुछ राज्यों में स्थानीय अवकाश होने की वजह से बैंक का हॉलिडे 4 दिनों का होने वाला है।

Read more: Collector Transfer List 2024: फिर बदले गए इन जिलों के कलेक्टर, 40 से अधिक IAS अफसरों का हुआ तबादला

वहीं कुछ राज्यों में 23 जनवरी यानी आज भी बैंक बंद रहेगा, जिसका मतलब है कि बुधवार ही एक ऐसा दिन है जब देश के किसी भी राज्य में बैंक बंद नहीं रहेगा। वैसे जनवरी 2024 में बैंकों को दूसरे, चौथे शनिवार, रविवार और रीजनल हॉलिडे मिलाकर कुल 16 छुट्टियां आवंटित की गई हैं।

इस सप्ताह इन तारीखों पर बैंक बंद रहेंगे

23 जनवरी (मंगलवार)- गान-नगाई- मणिपुर में बैंक बंद हैं।
25 जनवरी (गुरुवार) थाई पूसम/मोहम्मद हजरत अली का जन्मदिन- तमिलनाडु, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश में बैंक बंद है।
26 जनवरी (शुक्रवार)- गणतंत्र दिवस के मौके पर पूरे देश में बैंक बंद है।

Read more: Chhattisgarh Got National Award: छत्तीसगढ़ की झोली में आया एक और राष्ट्रीय पुरस्कार, केंद्रीय कोयला एवं खान मंत्री ने दिया द्वितीय बेस्ट परफॉर्मेंस अवार्ड 

देश में 3 दिनों तक लगातार बैंक बंद

Banks will remain closed for 4 days: गणतंत्र दिवस, जो इस वर्ष शुक्रवार को पड़ रहा है, एकमात्र राष्ट्रीय अवकाश है। उसके बाद 27 तारीख को महीने का चौथा शनिवार होगा और उस देश में सभी बैंक बंद रहेंगे। रविवार को तो बैंक बंद ही रहते हैं। ऐसे में देश में लगातार तीन दिनों तक बैंक बंद रहेंगे। वैसे से लांग वीकेंड 25 जनवरी से ही शुरू हो जाएगा। जैसे तमिलनाडु, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में स्थानीय अवकाश होने की वजह से लगातार चार दिन बैंक बंद रहने वाले हैं।

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करे