Banks will remain closed for 6 days

Banks Closed : जल्द ही निपटा लें अपने बैंक के जुड़े काम, 6 दिनों तक रहेंगे बंद

Banks will remain closed : 28 सितंबर को तो कुछ में 29 सितंबर को भी ईद-ए-मिलाद का त्यौहार मनाया जाना है। इस मौके पर बैंकों में छुट्टी रहती है।

Edited By :   Modified Date:  September 27, 2023 / 06:19 PM IST, Published Date : September 27, 2023/6:19 pm IST

Banks will remain closed for 6 days : नई दिल्ली। इस समय देश में त्योहारों के समय चल रहा है। ऐसे में बैंक खुलने और बंद रहने की जानकारी सभी को होना चाहिए। बता दें कि देश में अलग अलग राज्यों में बैंक बंद होते हैं। लेकिन अब 6 दिन अलग अलग इलाकों में बैंक बंद रहेंगे। इतना ही नहीं इन दिनों के बीच में वीकेंड भी पड़ रहा है। वह मिलाकर 6 दिन बैंक बंद रहेंगे।

Banks will remain closed for 6 days : कल और परसों अलग-अलग राज्यों में ईद-ए-मिलाद का त्यौहार मनाया जाना है। हालांकि जम्मू और केरल में ये आज ही मना लिया गया है। इस वजह से यहां बैंक की छुट्टी है। वहीं कुछ राज्यों में कल यानी 28 सितंबर को तो कुछ में 29 सितंबर को भी ईद-ए-मिलाद का त्यौहार मनाया जाना है। इस मौके पर बैंकों में छुट्टी रहती है।

 

आज यहां के बैंकों की थी छुट्टी

ईद-ए-मिलाद इस्लाम धर्म के प्रवर्तक मुहम्मद साहब के जन्मदिन के मौके पर मनाई जाती है। मुस्लिम समुदाय इसे बड़े जोर-शोर से मनाता है। हालांकि जम्मू और केरल में इसे मिलाद-ए-शरीफ के तौर पर मनाया जाता है। यहां 27 सितंबर यानी आज के दिन ही बैंकों की छुट्टी थी।

read more : रॉकेट लॉन्चर के खोल में विस्फोट, पांच बच्चों दो महिलाओं समेत नौ लोगों की मौत 

 

28 को इन जगहों के रहेंगे बैंक बंद Banks will remain closed for 6 days

ईद-ए-मिलाद के मौके पर गुजरात, मिजोरम, महाराष्ट्र, कर्नाटक, तमिलनाडु, उत्तराखंड, तेलंगाना, मणिपुर, उत्तर प्रदेश, नई दिल्ली, छत्तीसगढ़ और झारखंड में बैंकों की छुट्टी रहेगी।

 

29 सितंबर को इन जगहों के रहेंगे बैंक बंद

वैसे कुछ राज्यों में शुक्रवार यानी 29 सितंबर को भी ईद-ए-मिलाद मनाई जानी है। इस दिन सिक्कम और श्रीनगर में ईद की छुट्टी पर बैंक बंद रहने वाले हैं। इसके बाद शनिवार यानी 30 सितंबर को बैंक खुलेंगे, क्योंकि ये इस महीने का चौथा नहीं बल्कि पांचवा शनिवार है। हालांकि इस दिन बैंकों में कामकाज थोड़ा नरम रहने की संभावना है क्योंकि कई कर्मचारियों के लॉन्ग वीकेंड की छुट्टी पर जाने की उम्मीद है।

 

2 अक्टूबर को बैंक बंद

सोमवार को 2 अक्टूबर है। इस दिन महात्मा गांधी की जयंती पर देश में राष्ट्रीय अवकाश रहता है और बैंकों की छुट्टी रहती है। ऐसे में बैंकों में सही तरीके से कामकाज अब मंगलवार को होने की संभावना है।

 

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp