7th Pay Commission DA Hike

सरकारी कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले! DA के बाद अब बेसिक सैलरी में होगा इजाफा

सरकारी कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले! डीए के बाद अब बेसिक सैलरी में होगा इजाफा! 7th Pay Commission DA Hike

Edited By :   Modified Date:  March 30, 2023 / 09:07 AM IST, Published Date : March 30, 2023/9:07 am IST

नई दिल्ली। 7th Pay Commission DA Hike केंद्रीय कर्मचारियों के लिए एक अच्छी खबर निकलकर सामने आई है। दरअसल, कर्मचारियों की बेसिक सैलरी में रिवीजन की चर्चा शुरू हो गई है। यानी नया फाइनेंश‍ियल ईयर केंद्र सरकार के कर्मचार‍ियों के ल‍िए शानदार रहने वाला है।स रकार आने वाले साल में वेतन आयोग खत्म करके नया फॉर्मूला लागू करने की तरफ बढ़ रही है।

Read More:रामनवमी के मौके पर आया ‘ADIPURUSH’ का नया पोस्टर, फैंस ने दिए ऐसे रिएक्शन… 

7th Pay Commission DA Hike आपको बता दें कि पिछले कई समय से कर्मचारी इसको लेकर मांग कर रहे हैं। अगर ऐसा होता है तो कर्मचारियों के सैलरी में बड़ा उछाल आ सकता है। सूत्रों का दावा है सरकार नए व‍ित्‍तीय वर्ष में फिटमेंट फैक्टर की समीक्षा करके उसे बढ़ा सकती है। अभी सरकारी कर्मचारियों का मौजूदा फिटमेंट फैक्टर 2.57 गुना है।

Read More: 1 अप्रैल से इन राशियों की बदल जाएगी किस्मत, जातकों पर होगी धन की बारिश, हो जाएंगे मालामाल 

केंद्रीय कर्मचार‍ियों के फिटमेंट फैक्टर में बदलाव को लेकर दो पक्ष हैं। पहले पक्ष का कहना है क‍ि फिटमेंट फैक्टर को मौजूदा 2.57 गुने से बढ़ाकर 3 किया जाना चाहिए। इससे कर्मचारियों की बेसिक सैलरी में करीब 3000 रुपये का इजाफा हो जाएगा। दूसरे पक्ष का कहना है कि फिटमेंट फैक्टर को की सिफारिशों के अनुकूल 3.68 गुना करना चाहिए। इससे कर्मचारियों की सैलरी में करीब 8000 रुपये का बदलाव आएगा।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक