because of Unemployment youth ready to do any job

बेरोज़गारी की विकराल स्थिति, युवा कोई भी नौकरी करने को तैयार, ‘अग्निपथ’ के तहत 7.5 लाख आवेदन मिलने पर कांग्रेस नेता का बयान

because of Unemployment youth ready to do any job : बेरोज़गारी की विकराल स्थिति, युवा कोई भी नौकरी करने को तैयार, ‘अग्निपथ’ के तहत 7.5 लाख....

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : July 8, 2022/12:24 am IST

Agneepath Scheme Navy : नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने गुरुवार रात को कहा कि वायुसेना को ‘अग्निपथ’ योजना के तहत साढ़े सात लाख आवेदन मिलना योजना की लोकप्रियता को नहीं दर्शाता है बल्कि यह बताता है कि बेरोज़गारी की स्थिति विकराल है। इस वजह से युवा कोई भी नौकरी करने को तैयार हैं।

बता दें वायुसेना ने मंगलवार को कहा था कि उसे लघु अवधि के लिए सैन्य भर्ती योजना ‘अग्निपथ’ के तहत साढ़े सात लाख आवेदन मिले हैं। योजना के तहत पंजीकरण प्रक्रिया 24 जून को शुरू हुई थी और मंगलवार को खत्म हो गई।

Read More : रणवीर सिंह ने सुनाई ‘सुहागरात’ की ‘सेक्स प्ले लिस्ट’, आलिया का हुआ ये हाल

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री चिदंबरम ने ट्वीट किया, “ तथ्य: अग्निवीर योजना के तहत वायुसेना में 3000 पदों के लिए 7,50,000 आवेदक। गलत निष्कर्ष: ‘अग्निवीर योजना’ युवाओं के बीच लोकप्रिय है। सही निष्कर्ष: बेरोजगारी की स्थिति इतनी विकराल है कि हताश युवा कोई भी नौकरी लेने को तैयार हैं।”

 

उल्लेखनीय है कि सरकार ने दशकों पुरानी रक्षा भर्ती प्रक्रिया में आमूल-चूल परिवर्तन करते हुए तीनों सेनाओं में सैनिकों की भर्ती संबंधी ‘अग्निपथ’ योजना की 14 जून को घोषणा की थी, जिसके तहत सैनिकों की भर्ती चार साल की लघु अवधि के लिए संविदा आधार पर की जाएगी। चयन के लिए पात्रता आयु साढ़े 17 वर्ष से 21 वर्ष के बीच होगी और इन्हें ‘अग्निवीर’ नाम दिया जाएगा।

Read More : 12 जुलाई को बदलने वाली है शनि की चाल, इन राशियों पर शुरू होगा ढैय्या का प्रकोप

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers