bhagwant mann second wife dr gurpreet kaur family

साली अमेरिकी, ससुर कनाडाई, सियासी परिवार से है दुल्हनिया, ऐसी है भगवंत मान की ससुराल

bhagwant mann second wife family :  पंजाब के सीएम भगवंत मान और गुरप्रीत कौर एक दूजे के हो चुके हैं। धूमधाम से उनकी शादी हुई।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : July 7, 2022/2:24 pm IST

bhagwant mann second wife family :  पंजाब के सीएम भगवंत मान और गुरप्रीत कौर एक दूजे के हो चुके हैं। धूमधाम से उनकी शादी हुई। हालांकि ये शादी पूरी तरह से प्राइवेट रखी गई थी। इसमें विशेष लोगों को ही आमंत्रित किया गया था। शादी में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी शामिल हुए। इस शादी को लेकर बड़ी बात ये है भगवंत मान की दुल्हन गुरमीत कौर उनसे 16 साल छोटी हैं। ऐसे में हर कोई गुरमीत कौर के परिवार को जानना चाहता है।
बता दें कि गुरप्रीत कौर पेशे से डॉक्टर हैं।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां Click करें*<<

Read More : MPPSC Recruitment 2022 : लोक सेवा आयोग ने निकाली भर्तियां, 50 हजार तक होगी सैलेरी, ऐसे करें आवेदन

वह अपनी तीन बहनों में सबसे छोटी हैं। उनकी बड़ी बहन नीरू की शादी अमेरिका में हुई है, जबकि दूसरी बहन जग्गू ऑस्ट्रेलिया में अपने परिवार के साथ रहती हैं। गुरप्रीत कौर के पिता इंद्रजीत सिंह के पास कनाडा की नागरिकता है। वहीं, उनकी मां राज हरजिंदर कौर एक हाउस वाइफ हैं। उनकी दो बड़ी बहनें अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया में रहती हैं। वहीं, उनके पिता के पास कनाडा की नागरिकता है। गुरप्रीत एक सियासी परिवार से ताल्लुक रखती हैं।

Read More : नई मुसीबत ! यहां मिला ओमीक्रॉन का नया वैरिएंट, पहले से ज्यादा हो सकता है खतरनाक

गुरप्रीत कौर 2019 में भगवंत मान से मिली थीं। उन्होंने भगवंत मान के साथ संगरूर में लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार भी किया था। इसके अलावा वो मान के शपथ ग्रहण समारोह में भी दिखाई दी थीं। बताया जा रहा है कि गुरप्रीत कौर भगवंत मान की मां और बहन को जानती थीं। उन्होंने ही दोनों के रिश्ते को मंजूरी दी थी। 32 साल की गुरप्रीत कौर का परिवार मूल रूप से हरियाणा के Gumthala Garhu गांव (कुरुक्षेत्र) का रहने वाला है। उनके पिता इंद्रजीत सिंह पूर्व में ग्राम प्रधान रहे हैं। वो 40 एकड़ से अधिक जमीन के मालिक भी हैं। गुरप्रीत कौर की एक बहन की शादी पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वर्गीय जसविंदर सिंह संधू के बेटे से हुई है। उनके मामा की भी राजनीतिक पृष्ठभूमि है। गुरप्रीत ने अपनी स्कूली शिक्षा टैगोर पब्लिक स्कूल पिहोवा (हरियाणा) से की। चंडीगढ़ से कॉलेज की पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने 2017 में अंबाला स्थित मेडिकल कॉलेज से मेडिकल की डिग्री हासिल की। फिर अंबाला के ही एक अस्पताल में प्रैक्टिस करना शुरू कर दिया।

Read More : फेल छात्रों को बोर्ड देगा दोबारा मौका, MPBSE ने जारी किये दिशा-निर्देश, जानिए सारी डिटेल्स

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें