Bharat Nyay Yatra 2024: प्रदेश के इन 7 जिलों से गुजरेगी कांग्रेस की न्याय यात्रा.. 5 दिनों तक प्रदेश में रहेंगे राहुल गांधी, तय हुआ यात्रा का रोडमैप | Bharat Nyay Yatra 2024

Bharat Nyay Yatra 2024: प्रदेश के इन 7 जिलों से गुजरेगी कांग्रेस की न्याय यात्रा.. 5 दिनों तक प्रदेश में रहेंगे राहुल गांधी, तय हुआ यात्रा का रोडमैप

राहुल की यात्रा लोकसभा से ठीक पहले हो रही है। ऐसे में यात्रा का फोकस है कि ज्यादा से ज्यादा लोकसभा की सीटों को कवर किया जाए।

Edited By :   Modified Date:  January 5, 2024 / 06:54 AM IST, Published Date : January 5, 2024/6:54 am IST

नई दिल्ली: राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का रोड मैप तय हो गया है। मणिपुर से महाराष्ट्र तक की यात्रा छत्तीसगढ़ से भी होकर गुजरेगी। इस दौरान राहुल गांधी 5 दिन प्रदेश में यात्रा करेंगे। इन 5 दिनों में वो 7 जिलों और 5 लोकसभा सीटों को कवर करेंगे। इसमें वे हसदेव भी जाएंगे।

यात्रा की शुरुआत 14 जनवरी को मणिपुर के इंफाल से हो रही है। राहुल इस बार कुल 67 दिन यात्रा करेंगे। इस दौरान 110 जिले, 100 लोकसभा और 337 विधानसभा सीटों को कवर करेंगे। इससे पहले उन्होंने कन्याकुमारी से कश्मीर तक भारत जोड़ो यात्रा की थी।

Junior Doctors Strike: आज बिगड़ सकता है हेल्थ सिस्टम, जूनियर डॉक्टरों ने फिर खोला मोर्चा, सुबह 9 बजे से काम बंद का ऐलान 

छत्तीसगढ़ इन जिलों से गुजरेगी यात्रा

राहुल गांधी की यात्रा ओडिशा से होते हुए रायगढ़ में प्रवेश करेगी। रायगढ़, सक्ती, जांजगीर-चांपा, कोरबा, अंबिकापुर, सूरजपुर और बलरामपुर ये वो 7 जिलें हैं जहां से यात्रा के गुजर सकती है। हालांकि अभी छत्तीसगढ़ के लिए फाइनल रोडमैप आना बाकी है।

jammu and kashmir news: सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, सेना के जवानों ने 2 आतंकियों को घेरा, तलाशी अभियान जारी 

4 लोकसभा कवर करेगी यात्रा

राहुल की यात्रा लोकसभा से ठीक पहले हो रही है। ऐसे में यात्रा का फोकस है कि ज्यादा से ज्यादा लोकसभा की सीटों को कवर किया जाए। छत्तीसगढ़ की रायगढ़, जांजगीर, कोरबा और सरगुजा लोकसभा सीटों से यह यात्रा गुजर सकती है। वहीं देश भर में 100 लोकसभा सीटों पर राहुल यात्रा करने वाले हैं।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें