इस राज्य में कांग्रेस को बड़ा झटका! पूर्व मंत्रियों-विधायकों ने सोनिया गांधी को भेजा सामूहिक इस्तीफा |Big blow to Congress in this state! Former ministers-MLAs sent mass resignation to Sonia Gandhi

इस राज्य में कांग्रेस को बड़ा झटका! पूर्व मंत्रियों-विधायकों ने सोनिया गांधी को भेजा सामूहिक इस्तीफा

इस राज्य में कांग्रेस को बड़ा झटका! पूर्व मंत्रियों-विधायकों ने सोनिया गांधी को भेजा सामूहिक इस्तीफा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : November 17, 2021/2:50 pm IST

श्रीनगर। अब जम्मू कश्मीर में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। प्रदेश में कांग्रेस के पूर्व 4 मंत्रियों और तीन मौजूदा विधायकों ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को सामूहिक इस्तीफा भेज दिया है। इन नेताओं ने यह आरोप लगाते हुए इस्तीफा दे दिया है कि पार्टी की राज्य में स्थिति खराब है और उस पर बात करने के लिए लीडरशिप की ओर से समय नहीं दिया जा रहा है।

सूत्रों के अनुसार जिन विधायकों और पूर्व मंत्रियों ने पार्टी से इस्तीफा दिया है, वे जी-23 में शामिल नेता गुलाम नबी आजाद के करीबी हैं। गुलाम नबी आजाद कई बार कांग्रेस में अध्यक्ष के चुनाव और अन्य सुधार के लिए आवाज उठाते रहे हैं।

ये भी पढ़े: बीएफआई ने अदालत से कहा, विश्व चैंपियनशिप के लिये चयनित खिलाड़ियों की हो सकती है समीक्षा

इन नेताओं ने इस्तीफे का लेटर सोनिया गांधी के अलावा राहुल गांधी और जम्मू कश्मीर प्रभारी रजनी पाटिल को भी भेजा है। इन नेताओं ने लीडरशिप पर पक्षपातपूर्ण रवैया अपनाने का आरोप लगाया है। इस्तीफा देने वाले नेताओं ने जम्मू कश्मीर के प्रदेश अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर पर भी निशाना साधा है। नेताओं ने कहा कि उनकी वजह से ही जम्मू-कश्मीर में आज पार्टी की हालत खराब है। बागी नेताओं ने कहा मीर के कमजोर नेतृत्व के चलते अब तक जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस के 200 नेता पार्टी से पलायन कर चुके हैं।

ये भी पढ़े: श्रीलंका के मुख्य विपक्षी दल पर कोविड-19 नियमों का उल्लंघन करने के लिए की जाएगी कानूनी कार्रवाई

हालांकि गुलाम नबी आजाद के ही करीबी नेता और पूर्व डिप्टी सीएम ताराचंद ने पूरे घटनाक्रम से दूरी बना ली है। इस्तीफा देने वाले नेताओं का कहना है कि उनकी ओर से कई बार राज्य में पैदा हुई समस्याओं पर बात करने के लिए शीर्ष नेतृत्व को संदेश दिया गया, अगस्त में राहुल गांधी जब आए थे, तब भी उनसे मिलने का वक्त मांगा गया था, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। गुलाम अहमद मीर पर गुस्सा निकालते हुए नेताओं ने कहा कि उनकी लीडरशिप में केंद्र शासित प्रदेश में स्थिति खराब हो गई है।

 
Flowers