श्रीलंका के मुख्य विपक्षी दल पर कोविड-19 नियमों का उल्लंघन करने के लिए की जाएगी कानूनी कार्रवाई |

श्रीलंका के मुख्य विपक्षी दल पर कोविड-19 नियमों का उल्लंघन करने के लिए की जाएगी कानूनी कार्रवाई

श्रीलंका के मुख्य विपक्षी दल पर कोविड-19 नियमों का उल्लंघन करने के लिए की जाएगी कानूनी कार्रवाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : November 17, 2021/2:31 pm IST

कोलंबो, 17 नवंबर (भाषा) श्रीलंका की राजधानी कोलंबो की पुलिस ने बुधवार को कहा कि सरकार विरोधी जनसभा का आयोजन कर कोविड-19 दिशा निर्देशों का उल्लंघन करने के सिलसिले में मुख्य विपक्षी दल ‘सामगी जन बालवेगया’ (एसजेबी) के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

एसजेबी ने कोलंबो में जनसभा का आयोजन किया था जिसमें हजारों लोगों ने महंगाई और आवश्यक वस्तुओं की कमी को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। एसजेबी के सांसद हर्षा डी सिल्वा ने कहा कि उनके ज्यादातर कार्यकर्ताओं को बसों के जरिये बाहरी जिलों से शहर के भीतर आने से पुलिस ने रोका और इसके लिए सड़क पर अवरोधक लगाए गए।

पार्टी के नेता साजित प्रेमदासा ने सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि वह ‘कतार में लगने के युग’ का अंत करने के लिए संकल्पित हैं। हाल के महीनों में लोगों को आवश्यक वस्तुएं खरीदने के लिए कतार में लगते देखा गया था और अब पेट्रोल पंप पर भी उपभोक्ताओं की लंबी कतारें देखी जा रही हैं। पुलिस प्रवक्ता निहाल थलडुवा ने संवाददाताओं से कहा, “हम कानूनी कार्रवाई करने की प्रक्रिया में हैं।”

उन्होंने कहा कि महामारी को फैलने से रोकने के दिशा निर्देशों का उल्लंघन कर विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया गया था। एसजेबी का आरोप है कि सरकार ने लोकतांत्रिक आवाज को दबाने के वास्ते राजनीतिक उद्देश्य के लिए स्वास्थ्य दिशा निर्देश जारी किये।

भाषा यश शाहिद

शाहिद

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)